मोदी ने 50 हजार भारतीयों के अपने ‘परिवार’ से ट्रंप का ऐसे कराया इंट्रोडक्शन

 
ह्यूस्टन (अमेरिका) 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'हाउडी, मोदी' के लिए ह्यूस्टन को इसके शानदार' स्वागत और प्यार के लिए शुक्रिया अदा किया. साथ ही समारोह में उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जोरदार स्वागत किया. पीएम मोदी ने इस दौरान ट्रंप की जमकर तारीफ की. मोदी ने 50 हजार भारतीयों के अपने 'परिवार' से ट्रंप का बेहद दिलचस्प तरीके से इंट्रोडक्शन कराया.

पीएम मोदी ने कहा कि दोस्तों, आज की सुबह हमारे लिए खास है. आज हमारे साथ एक बहुत ही खास व्यक्ति हैं जो किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उनका नाम इस ग्रह के हर एक आदमी को पता है.

राष्ट्रपति ट्रंप की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वैश्विक राजनीति को लेकर दुनिया की लगभग हर बातचीत में उनका नाम आता है. वो एक महान देश का सर्वोच्च नेता बनने से पहले एक सामान्य आदमी हुआ करते थे. सीईओ से लेकर कमांडर-इन-चीफ, स्टूडियो से लेकर वैश्विक मंच तक, राजनीति से लेकर अर्थव्यवस्था और सुरक्षा तक, उन्होंने हर जगह गहरा और स्थायी प्रभाव छोड़ा है.
 
पीएम मोदी ने कहा, 'वह आज हमारे साथ हैं. इस शानदार स्टेडियम और सभा में उनका स्वागत करना मेरा लिए सम्मान और सौभाग्य की बात है. मैं कह सकता हूं कि जब भी मुझे उनसे मिलने का मौका मिला है, हर बार, मुझे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मित्रता, गर्मजोशी और ऊर्जा मिली है.'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जैसा कि मैंने आपको बताया, हम कुछ ही बार मिले हैं, लेकिन वह हमेशा दोस्ताना, ऊर्जावान दिखे. मैं उनकी नेतृत्व की भावना, अमेरिका के लिए जुनून, हर अमेरिकी के लिए चिंता और अमेरिका को फिर से महान बनाने के लिए दृढ़ संकल्प के लिए उनकी प्रशंसा करता हूं.

मोदी ने कहा, 'ट्रंप ने पहले ही अमेरिकी अर्थव्यवस्था को दोबारा मजबूत बनाया है. उन्होंने अमेरिका और दुनिया के लिए बहुत कुछ हासिल किया है. हम भारत में भी राष्ट्रपति ट्रंप से जुड़े रहे हैं. इन सालों में दोनों देशों ने रिश्तों की नई ऊंचाइयों को छुआ है. राष्ट्रपति ट्रंप ह्यूस्टन में सुबह इस कार्यक्रम में शामिल होकर दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के जश्न की इस महान जाझेदारी की धड़कन बने हैं.' प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने 2017 में अपने परिवार से मुझे मिलाया था आज मुझे अपने परिवार (लोगों) से मिलाने का मौका मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *