‘मोदी ने किसानों को दाम और नौजवानों को काम न देकर की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

भोपाल 
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से इटारसी की जनसभा में कांग्रेस पर लगाए गए आरोपों का करारा जवाब दिया है. कमलनाथ ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में किसान को दाम और नौजवानों को रोजगार न देकर सर्जिकल स्ट्राइक की है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अब अपने काम की नहीं राष्ट्रवाद की बात करके देश को गुमराह कर रहे हैं.

कमलनाथ ने कहा कि राष्ट्रवाद की बात करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस देश की संस्कृति, संस्कार और इसकी महानता का ज्ञान नहीं है. हमारा देश अगर पूरे विश्व में सम्मान के साथ देखा जाता है तो ये उसकी विविधता में एकता की वजह से उसे यह सम्मान प्राप्त है. कमलनाथ ने कहा कि इतनी जाति, धर्म, भाषा, रहन-सहन, अलग-अलग होने के बावजूद भी पूरा देश एक झण्डे के नीचे एकजुट होकर खड़ा है तो इसका श्रेय कांग्रेस को जाता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज अगर हमारी इस पहचान और सम्मान को सबसे ज्यादा कोई अघात पहुंच रहा है तो इसका श्रेय मोदी सरकार और भाजपा को जाता है. वे उन मुद्दों से बच रहे हैं और जवाब देना नहीं चाहते, जिसका ढिंढोरा उन्होंने 2014 में पीटा था. इस देश का किसान और नौजवान इसका जवाब चाहता है और वे राष्ट्रवाद और आतंकवाद की बात करते हैं.

कमलनाथ ने कहा कि आतंकवाद पर भी भाजपा का जो इतिहास रहा है, वह शर्मनाक है. देश में जितने बड़े आतंकी हमले हुए वह सिर्फ भाजपा के कार्यकाल में हुए हैं. चाहे संसद पर हमला, कारगिल, प्लेन हाईजैक करके मसूद अजहर को छुड़ाने का मामला हो, हाल ही में पुलवामा में हुआ आतंकी हमला हो. ये सभी शर्मनाक हादसे भाजपा के कार्यकाल में ही हुए. उन्होंने कहा कि मोदी जी जवाब दें कि क्या ऐसे ही देश उनके हाथों में सुरक्षित है.

उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव देश का भविष्य तय करेगा और इसमें मोदी की लहर नहीं है. जिसका जवाब इस देश की जनता 23 मई को मोदी जी की विदाई के रूप में देगी. कमलनाथ ने ये बात भोपाल के चार बत्ती चौराहा पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *