मोदी के कार्यकाल में दुनिया ने माना भारत का लोहा, भरोसा 2019 में भी मिलेगा जनादेश: शाह

नई दिल्ली 
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को जोर दिया कि पिछले पांच सालों में एक मजबूत, निर्णायक, पारदर्शी एवं संवेदनशील सरकार दी, साथ ही 2019 के चुनाव में लोगों से आशीर्वाद मांगा। शाह ने कहा कि मोदी के कार्यकाल में दुनिया ने भारत का लोहा माना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव के संदर्भ में भाजपा का संकल्प पत्र जारी करने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि 2014 के चुनाव में जनता ने आशीर्वाद दिया और हमें पूरा भरोसा है कि 2019 में एक बार फिर नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जनादेश मिलेगा। उन्होंने कहा कि 2022 में देश आजादी के 75 वर्ष पूरे करेगा इसलिए हम 75 संकल्प लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हम देश को मौजूदा समस्याओं से मुक्त बनाने की दिशा में पूर्ण प्रयास के संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे।

शाह के संबोधन के प्रमुख अंश

हमने पांच साल में 50 से ज्यादा महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं जो इतिहास का हिस्सा बनेंगे।
2014-19 की यात्रा ऐसी है कि जब भी भारत के विकास का और दुनिया में भारत की साख बनने का इतिहास लिखा जाएगा तो यह कार्यकाल स्वर्ण अक्षरों में अंकित होगा।
आज देश के अधिकांश घरों में बिजली है। 8 करोड़ से ज्यादा शौचालय हैं, 7 करोड़ गरीबों के घरों में गैस कनेक्शन दिये गये हैं, 50 करोड़ गरीबों के लिए मुफ्त इलाज सुनिश्चित किया गया है।
2014 में भारत की अर्थव्यवस्था 11वें नंबर पर थी, आज हम दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं और तेजी से 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर हैं।
मोदी सरकार ने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दिया और पिछले पांच साल में एक मजबूत, निर्णायक, पारदर्शी एवं संवेदनशील सरकार दी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *