मैं तीन तलाक पर क्यों बोलूं मेरी तो शादी ही नहीं हुई है- मंत्री विजयलक्ष्मी

इंदौर
 राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने पर जहां मुस्लिम महिलाओं मे खुशी है। वहीं, मध्यप्रदेश में कमल नाथ सरकार की चिकित्सा मंत्री ने तीन तलाक को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया है। बुधवार को इंदौर पहुंची प्रदेश की चिकित्सा मंत्री से जब मीडिया ने तीन तलाक के मुद्दे पर बात की तो उन्होंने अजीब जवाब दिया। मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा- कि यह एक संवेदनशील मुद्दा है। उन्होंने कहा- मैं तीन तलाक के मुद्दे पर क्या बोलूं मेरी तो शादी ही नहीं हुई है।

बोलने के लिए कई नेता
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ बुधवार को अचनाक एमवाए अस्पताल पहुंचीं थी। जब मीडिया ने उनसे तीन तलाक बिल के राज्य सभा में होने पर सवाल किया तो उन्होंने कहा- यह संवेदनशील मुद्दा है। इस पर बोलने के लिए बहुत सारे नेता हैं उन्हीं को बोलेन दीजिए। वैसे भी मेरी तो शादी भी नहीं हुई है।

व्यवस्थाओं पर जताई खुशी
इस दौरान मंत्री ने एमवाए अस्पताल का दौरा कर अस्पताल की व्यवस्थाओं पर खुशी जताई। वहीं, कैंटिन में गंदगी और रेट लिस्ट देखकर वो नाराज हुईं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में जल्द ही नई बर्न यूनिट शुरू की जाए।

मंगलवार को राज्यसभा में पास हुआ है बिल
मोदी सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा के पटल पर तीन तलाक का बिल रखा था। लंबी चर्चा के बाद ये बिल राज्यसभा से पास हुआ है। अब राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद ये कानून बन जाएगा। देश में अब एक साथ तीन तलाक देना अपराध है। तीन तलाक बिल पास होने पर प्रदेश की मुस्लिम महिलाओं ने खुशी जताई है। बता दें कि राज्यसभा में कांग्रेस ने तीन तलाक बिल के संशोधन की मांग की थी। इसके साथ ही कांग्रेस ने तीन तलाक बिल का विरोध किया था।

दिग्विजय सिंह ने बिल पास होने पर क्या कहा
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा था- यदि मोदी सरकार आरोपी पर मेरा जेल भेजने के बजाय कम से कम 1 लाख का जुर्माना और दस हजार प्रति माह पत्नी को अलाउंस का संशोधन स्वीकार कर लेती तो पूरा विवाद ही समाप्त हो जाता। मोदी जी की मंशा अनुसार उन्हें मुसलमानों का विश्वास भी मिल जाता जो वे चाहते भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *