मेडिकल कॉलेज में एडमिशन कराने झांसा देकर 10 लाख रुपये ठगे, FIR दर्ज

सरगुजा
छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले की एक छात्रा की मां से 10 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. छात्रा का एडमिशन पुणे के एक निजी कॉलेज में कराने का हवाला देकर आरोपितों ने ठगी की है. मामले की शिकायत सरगुजा जिले के मणिपुर पुलिस चौकी में की गई है. पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

सरगुजा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल ने बताया कि बौरी पारा निवासी वृंदा गुप्ता शहर के होली क्रॉस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में लेक्चरर हैं. उनकी बेटी बीना गुप्ता 2018 में मेडिकल की परीक्षा में बैठी थी, जिसमें असफल हो जाने पर विंदा गुप्ता अपनी बेटी को प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में दाखिला के लिए प्रयास कर रही थी. तभी शातिर ठग महाराष्ट्र रायगढ़ ग्राम खार हार का रहने वाला निखिल और छगाड़ी ने फोन कर उसे अपनी झांसे में ले लिया और कहा कि तालेगांव एमआईटी पुणे में उनकी बेटी का एडमिशन हो जाएगा.

पुलिस के मुताबिक आरोपितों ने मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए 60 लाख की मांग की गई थी. शातिर ठग ने एडवांस के तौर पर दस लख रुपए की मांग की. तब वृंदा गुप्ता ने खाताधारक निखिल एंड छगाड़ी के खाते में 10 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए. इसके बाद मेडिकल कॉलेज की दाखिला प्रक्रिया दाखिला प्रक्रिया खत्म होने के बावजूद बीना गुप्ता को पुणे के कॉलेज में दाखिला नहीं मिल सका. वृंदा वृंदा गुप्ता ने खुद को ठगा हुआ महसूस किया और मामले की शिकायत पुलिस से की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *