मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर सांकेतिक हड़ताल पर

रायपुर
अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के डीन के साथ दुर्व्यवहार के विरोध में रायपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जूनियर-सीनियर डॉक्टरों ने सोमवार को काली पट्टी लगाकर सांकेतिक विरोध जताया। उनका कहना है कि अंबिकापुर कलेक्टर द्वारा वहां के मेडिकल कॉलेज के डीन के साथ हाल ही में दुर्व्यवहार किया गया, पर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने चेतावनी दी है कि दुर्व्यवहार पर कार्रवाई न होने पर प्रदेश के सभी मेडिकल शिक्षक बेमियादी हड़ताल पर जा सकते हैं।

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में डीन के पद पर डॉ. विष्णु पिछले कुछ समय से कार्यरत हैं और वहां वे मेडिकल शिक्षक, नर्सिंग स्टाफ व वर्ग-3 कर्मियों की भर्ती में लगे हैं। इसके अलावा वे वहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल व्यवस्था को भी चुस्त बनाने में लगे हैं। ऐसे समय में मेडिकल शिक्षकों की भर्ती को लेकर कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, जिसका वहां के डॉक्टरों द्वारा कड़ी निंदा करते हुए विरोध किया गया।

अब रायपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जूनियर-सीनियर डॉक्टर उनके समर्थन में सांकेतिक विरोध पर उतर आए हैं। मेडिकल कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन के डॉ. अरविंद नेरल व अन्य मेडिकल शिक्षकों का कड़ी निंदा करते हुए कहना है कि डॉक्टरों के साथ हमेशा दुर्व्यवहार शिकायत रहती है। अब डीन के साथ भी दुर्व्यवहार होने लगे हैं, जिसका कड़ा विरोध किया जाएगा। उन्होंने इसकी शिकायत शासन-प्रशासन से भी की है।आईएमएका भी समर्थन-आईएमए प्रदेश अध्यक्ष डॉ अनिल जैन, महासचिव डॉ आशा जैन ने भी अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में डीन के साथ दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा करते हुए सांकेतिक आंदोलन का समर्थन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *