मेकअप रिमूव करने के लिए बेस्ट है बादाम का तेल, जानें तरीका

मेकअप से आप ग्लैमरस और खूबसूरत तो लगती हैं, लेकिन इसी मेकअप की वजह से स्किन को काफी नुकसान होता है। कई महिलाएं ढंग से मेकअप रिमूव नहीं करतीं और ऐसे ही सो जाती हैं। इसकी वजह से स्किन पर पिंपल्स, एक्ने और दाग-धब्बे हो जाते हैं व चेहरा बदसूरत दिखने लगता है। एक्सपर्ट्स मानते हैं कि मेकअप रिमूव किए बिना सोने से स्किन को काफी नुकसान होता है।

हालांकि मेकअप रिमूव करने के लिए दूध से लेकर बेबी वाइप्स तक यूज किए जा सकते हैं। लेकिन कैसा रहेगा कि जिस चीज से मेकअप रिमूव किया जा रहा है वह स्किन को सॉफ्ट और स्मूद बनाने में मदद करे? यह काम करता है बादाम का तेल।

बादाम का तेल मेकअप को आसानी से रिमूव कर देता है और इससे चेहरे पर किसी प्रकार जलन या खुजली भी महसूस नहीं होती। अब बादाम के तेल को मेकअप रिमूव करने के लिए किस प्रकार इस्तेमाल करना है यह भी जान लीजिए।

इस्तेमाल का तरीका
सबसे पहले कॉटन का टुकड़ा लें और उस पर बादाम के तेल की 2-3 बूंदें डालें। अब इस कॉटन के टुकड़े को पूरे चेहरे और आंखों पर अच्छी तरह से लगाएं और मेकअप छुड़ाएं। ध्यान रहे कि कॉटन को जोर से चेहरे पर न मलें और आंखों के आस-पास के हिस्से पर ज्यादा फोकस करें। अब एक कॉटन का कपड़ा गुलाब जल में भिगोकर चेहरे को पोंछें। बादाम के तेल से न सिर्फ मेकअप आसानी से हट जाता है बल्कि स्किन पर सॉफ्ट और स्मूद हो जाती है। खास बात यह है कि इसमें कोई हानिकारक तत्व भी नहीं होते जो स्किन को नुकसान पहुंचाए। जिन महिलाओं को एक्जिमा, सोरायसिस या स्किन संबंधी कोई अन्य बीमारी है तो उनके लिए मेकअप रिमूवर के तौर पर बादाम का तेल एकदम सही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *