मृत फॉलोअप गार्ड्स को मिलेगा शहीद का दर्जा, विपक्ष ने दुर्घटना की जांच की मांग उठायी

जबलपुर 
दुर्घटना में मृत विधान सभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे के फॉलोअप गार्ड्स को शहीद का दर्जा दिया जाएगा और उनके परिवारों को 1-1 करोड़ का मुआवज़ा दिया जाएगा. सरकार गार्ड्स के परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी देगी.

विधान सभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे के कारकेड के एक्सीडेंट में मारे गए 3 फॉलो अप गार्ड्स और ड्राइवर के परिवार को 1-1 करोड़ का मुआवज़ा दिया जाएगा. मृतकों के परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. पीड़ित पुलिस वालों के परिवारों को तत्काल 1 लाख रुपए और ड्राइवर के परिवार को 50 हज़ार की मदद दी जा रही है. सभी मृत पुलिस वालों को शहीद का दर्जा दिया जाएगा. उनका अंतिम संस्कार किया जा रहा है. उससे पहले सभी को बालाघाट पुलिस लाइन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

पुलिस ने फॉलोअप गाड़ी में टक्कर मारने वाले ट्रक की पहचान कर ली है. ट्रक का नंबर CG04LX7671है. पुलिस का कहना है कि ट्रक का नंबर ट्रेस करने के बाद अब जल्द ही चालक को गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.

इस बीच नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव का बयान आया है. उन्होंने कहा हिना कांवरे के कारकेड के साथ हुई दुर्घटना दुखद है. इस मामले की जांच करायी जाना चाहिए. बीजेपी विधायक विश्वास सांरग ने कहा इस दुर्घटनी की निश्चित रूप से जांच होनी चाहिए.मध्यप्रदेश में लॉ एंड आर्डर की स्थिति खराब हो रही है.पिछले एक महीने में कांग्रेस सरकार में गुंडे-बदमाशों और नक्सलियों संरक्षण मिल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *