मूलभूत समस्याओं का निराकरण शीघ्रता से करें : मंत्री शर्मा

भोपाल 
जनसम्‍पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने आज नगर पालिका निगम भोपाल के सभागृह में नागरिकों की मूलभूत समस्याओं के निराकरण के लिए निगम के अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को छोटी-छोटी समस्याओं के लिए अनावश्यक रूप से तकलीफों का सामना न करना पड़े, इसका ध्यान रखा जाना सुनिश्चित किया जाये। श्री शर्मा ने दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के रहवासियों की समस्याओं के निराकरण के लिए नगर निगम के अधिकारियों को पाबंद किया।

 मंत्री शर्मा ने दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में स्मार्ट रोड निर्माण के लिए विस्थापित किए गए परिवारों के शिफ्टिंग कार्य को तत्परता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बारिश के पूर्व विस्थापन की अपूर्ण प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाएं। इसके लिए जिस स्तर पर, जो भी आवश्यक कदम उठाएं जाने हो, वे उठाए जाएं और जहाँ भी उनके हस्तक्षेप की आवश्यकता हो, अवगत कराया जाये। श्री शर्मा ने विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 152 की मूलभूत समस्याओं के निराकरण के लिए प्रत्येक वार्ड में विधायक निधि के उपयोग के लिये आश्वस्त किया।

शर्मा ने बैठक के दौरान आवश्यक सीवेज प्रोजेक्ट बनाने, पुराने जर्जर कचरा वाहन बदलने, अमृत योजना के कार्य कराए जाने, पार्कों के जीर्णोद्धार, विभिन्न स्थानों पर बिजली के खंबे लगाए जाने, झुग्गियों एवं कच्चे मकानों का सर्वे कार्य प्रारंभ कराए जाने की कार्यवाही तत्परता से करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *