मुश्ताक अली ट्रॉफी: मुंबई की जीत में सूर्य की चमक, हरियाणा और तमिलनाडु की भी जीत

नई दिल्ली
कप्तान सूर्य कुमार यादव की नाबाद 94 रन की पारी की बदौलत मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग के ग्रुप बी मैच में कर्नाटक को सात विकेट से हराया। कर्नाटक के 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने बेहतरीन फार्म में चल रहे सूर्यकुमार की पारी की मदद से 19 ओवर में तीन विकेट पर 174 रन बनाकर जीत दर्ज की। सुपर लीग में यह कर्नाटक की पहली हार है। सूर्य ने 53 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के मारे। पृथ्वी शॉ ने 30, श्रेयस अय्यर ने 14 और शिवम दुबे ने नाबाद 22 रन की पारी खेली। सूर्य और शिवम के बीच चौथे विकेट पर नाबाद 84 रन की साझेदारी हुई।

इससे पहले कर्नाटक की ओर से लोकेश राहुल (00), कप्तान मनीष पांडे (04) और करुण नायर (08) सस्ते में आउट हो गए थे लेकिन देवदत्त पडिक्कल ने 54 रन की पारी खेली जबकि रोहन कदम ने 47 गेंदों में 71 रन बनाए।

हरियाणा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग के ग्रुप ए मैच में चैतन्य बिश्नोई (56) और शिवम चौहान (नाबाद 50) के अर्द्धशतकों की मदद से बड़ौदा को छह विकेट से हरा दिया। हरियाणा के सामने 139 रन का लक्ष्य था जो उसने 15 गेंद शेष रहते हासिल कर दिया। बड़ौदा की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पांच विकेट पर 138 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से यूसुफ पठान ने सर्वाधिक नाबाद 45 रन बनाए।

ग्रुप बी मुकाबले में तमिलनाडु ने स्पिनर एम साई किशोर (3/10) और एम सिद्धार्थ (3/09) की शानदार गेंदबाजी से पंजाब को चार विकेट से हराया। पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मयंक मार्कंडेय के नाबाद 33 रन के बावजूद आठ विकेट पर 94 रन ही बना पाई। गुरकीरत सिंह ने 26 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली जिसमें दो छक्के शामिल थे। तमिलनाडु ने ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर के नाबाद 45 रन की मदद से छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया। विजय शंकर ने 20 रन का योगदान दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *