मुरैना में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन में दवा की दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें

मुरैना
मुरैना शहर में कोरोना संक्रमण के 12 केस एक साथ सामने आने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके चलते शनिवार को प्रशासन द्वारा चिन्हित मेडिकल स्टोर्स पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के मद्देनजर दुकानों पर दवाएं लेने वालों की सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं। प्रशासन ने मेडिकल स्टोर्स पर कर्फ्यू और लॉक डाउन में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की निर्देश दिए हैं।
लोगों ने घरों में खुद को बंद कर दिया है। यहां की एक गलियों में बैरिकेडिंग लगा दी गई है।

इसी के चलते शहर में बीमार और पीड़ितों के लिए दवाएं लेने वालों की डिस्टेंसिंग के पालन में सुबह से ही कर्फ्यू के दौरान खुलने के लिए चिन्हित पांच मेडिकल स्टोरों पर मीलों दूर तक लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। यहां पर लोगों को मास्क बांधकर और डिस्टेंस में खड़े होने के लिए कहा गया था। पुलिस के कुछ जवानों को भी यहां पर खड़ा कर दिया गया है। वहीं, बाजार में कर्फ्यू के दौरान बिना कार्य के आने-जाने वालों को रोकने सुबह पुलिस अधीक्षक असित यादव को भारी पुलिस बल के साथ सड़कों पर स्वयं उतरना पड़ा और उन्हें रोकने हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

मुरैना में 12 केस आने के बाद शहरी दहशत में आ गए हैं। इसलिए वह खुद ही अपनी गलियों में बंद हो गए हैं। लोगों ने गलियों में बैरियर लगा दिया है। पूरे शहर में सन्नाटा है और पुलिस के लोग ही दिख रहे हैं।

इधर, कलेक्टर प्रियंका दास ने कोरोना के मरीजों की संख्या को लेकर उड़ रही अफवाहों पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव की संख्या 12 ही, आज कोई रिपोर्ट नही आई है। 60 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसमें 30 की ही रिपोर्ट आई, जिनमे 12 पॉजिटिव और 18 नेगेटिव निकले हैं। 30 अन्य की आनी शेष है। रविवार को आ सकती है 30 की जांच रिपोर्ट। कलेक्टर दास ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले सभी लोगो की पहचान हो गई है। जिनको संक्रमण के लक्षण मिले हैं, उनकी जांच की जा रही है। वार्ड 47 में कुल 1300 घरों पर की जांच की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *