मुरादाबाद की मस्जिद से 13, आगरा से 104 पकड़े गए, लगातार मिल रहे तबलीगी जमात के लोग

 
लखनऊ

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में आयोजित तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए लोग उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से लगातार मिलते जा रहे हैं। बुधवार को मुरादाबाद की एक मस्जिद से 13 लोग, जबकि आगरा से 104 लोग पकड़े गए।
जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद की बरवलन क्षेत्र में स्थित मस्जिद से 13 लोगों को पकड़ा गया। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि ये सभी असम से थे और उन्हें होम क्वारंटीन कर दिया गया है। वहीं आगरा की अलग-अलग मस्जिदों से कुल 104 ऐसे लोगों को पकड़ा गया, जिन्होंने निजामुद्दीन स्थित मरकज में आयोजित तबलीगी जमात के आयोजन में हिस्सा लिया था। आगरा के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. मुक्श वत्स ने बताया कि सभी को एक रिसॉर्ट में रखा गया है और उनके सैंपल लिए गए हैं।
 
इससे पहले औरैया जिले में तब्लीगी जमात के 13 लोग मिले थे, वहीं कन्नौज जिले के हाजीगंज की मक्का मस्जिद में 11 लोग पाए गए थे। ये लोग गुपचुप तरीके से 21 मार्च से यहां रह रहे थे। कानपुर की मस्जिदों में भी अलग-अलग स्थानों पर 100 के करीब लोग रुके हुए थे। वहीं धार्मिक जलसे में शामिल बनारस के 5 लोगों की जांच की जा रही है। जलसे में शामिल होकर बिहार लौटने के दौरान फिरोजाबाद में रुके 7 जमातियों को रसूलपुर थाना पुलिस ने मंगलवार देर रात दुर्गेशनगर स्थित सलमान फारुकी मस्जिद से पकड़ा था। प्रशासन ने इन सभी को शिकोहाबाद के अस्पताल में रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *