मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की खबर, इलाके की सर्चिंग तेज

कांकेर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर (Kanker) जिले में सुरक्षाबल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ (Police Naxalite Encounter)  हो रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन एनकाउंटर में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिल रही है. साथ ही कुछ के बुरी तरह घायल होने की बात भी कही जा रही है. जवान सर्चिंग (Searching) पर निकले थे, इसी दौरान उनका सामना नक्सलियों से हुआ. पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ की जगह से बंदूक और नक्सली सामग्री बरामद की गई है. एसपी भोजराम पटेल ने मुठभेड़ की पुष्टी की है.

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बल के जवानों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या नक्सली कोयलीबेड़ा इलाके में मौजूद है. इसके बाद डीआरजी एसटीएफ और बीएसएफ की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए बुधवार सुबह निकली. इसी दौरान ग्राम मुच्चेबेड़ा के पास पहले से घात लगाकर  बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी.

मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. तकरीबन एक घंटे तक दोनों ओर से लगातार फायरिंग होती रही. घिरता देख जंगल की आड़ लेकर नक्सली मौके से फरार हो गए. सर्चिंग के बाद मुठभेड़ की जगह से जवानों ने  दो भारमार बंदूक के साथ नक्सली सामग्री बरामद करने की बात पुलिस कर रही है.

पुलिस की तरफ से दावा किया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कुछ नक्सली मारे गए है. साथ ही कुछ नक्सलियों के घायल होने की बात भी कही जा रही है. फिलहाल इलाके में मुठभेड़ चल रही है. जवानों ने इलाके की सर्चिंग तेज कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *