मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में  बस्तर लोकसभा क्षेत्र के मतदान की गहन मॉनिटरिंग

रायपुर
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में बस्तर लोकसभा क्षेत्र में हो रहे प्रथम चरण के मतदान के लिए गहन मॉनिटरिंग की जा रही है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में स्थापित विभिन्न निगरानी कक्ष के जरिए यह कार्य किया जा रहा है। बस्तर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले आठ विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार 11 अप्रैल को सुबह 7.00 बजे से हो रहे मतदान की गहन मॉनिटरिंग की जा रही है।
    
लोक सभा निर्वाचन की मॉनिटरिंग की इस विशेष व्यवस्था को देखने- जानने प्रदेश के नक्सल उन्मूलन मामलों के विशेष पुलिस महानिदेशक श्री गिरधारी नायक ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू के साथ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में स्थापित नियंत्रण कक्ष, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया मॉनिटरिंग सेल, सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल आदि प्रकोष्ठों का अवलोकन किया।

निर्वाचन संचालन की प्रक्रियाओं और गतिविधियों की पल पल की जानकारी लेने के लिए विशेष रूप से स्थापित किए गए इन निगरानी कक्षों की व्यवस्थाओं को देख कर उन्होंने इसे अभिनव और सार्थक प्रयास निरूपित किया। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन  और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *