मुंबई में MTNL बिल्डिंग में लगी आग, 100 से ज्यादा फंसे लोगों को बचाया गया

    मुंबई
मुंबई के बांद्रा में सोमवार को एक मल्टिस्टोरी बिल्डिंग में आग लग गई है। यह बिल्डिंग एमटीएनएल की बताई जा रही है, जिसमें 100 से अधिक लोगों के फंसे होने की सूचना है। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। फिलहाल शॉर्ट सर्किट की वजह आग लगने की बात सामने आ रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और लोगों को क्रेन के जरिए अभी तक 15 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

बांद्रा स्थित 9 मंजिला इमारत में आग लगने के बाद धुएं का गुबार पैदा हो गया है। इमारत की तीसरी-चौथी मंजिल पर आग लगी है। हादसे की सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंच कर आग बुझाने की कोशिश कर रहा है। दमकल की 31 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। इमारत में 100 से अधिक लोगों के फंसे होने की सूचना है। लोगों को बचाने का अभियान जारी है।

राहत और बचाव कार्य जारी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इमारत में फंसे लोग बिल्डिंग की 8वीं और 9वीं मंजिल की सीढ़ियों के पास खड़े हैं। क्रेन की मदद से कई लोगों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया है, जबकि बाकी लोग अभी भी अंदर ही फंसे हैं। अंदर फंसे लोग अपने मुंह को कपड़ों से ढक कर खड़े नजर आ रहे हैं। 5वीं मंजिल से नीचे के लोगों को निकाल लिया गया है, जबकि 6वीं से लेकर 9वीं मंजिल तक के लोग अभी फंसे हुए हैं।

इससे पहले मुंबई में ही ताजमहल और डिप्लोमैट होटल के पास चर्चिल चैंबर बिल्डिंग में आग लगी थी। दमकल के कर्मचारियों ने 14 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला था। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। वहीं, दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *