मुंबई के दादर पुलिस कंपाउंड में भयंकर आग, 15 साल की लड़की की मौत

नई दिल्ली 
मुंबई के दादर पुलिस स्टेशन परिसर में रविवार दोपहर आग लग गई, जिसमें एक किशोरी की झुलसकर मौत हो गई. किशोरी की उम्र 15 साल है. एक शख्स के बिल्डिंग में फंसे होने की बात कही जा रही है. फायरब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर हैं और आग बुझाने में जुटी हैं.

यह हादसा दोपहर करीब 1 बजकर 40 मिनट पर हुआ. आग लगने की असल वजह का पता नहीं चल पाया है. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इलेक्ट्रिक वायरिंग के कारण आग फैल गई. मौके पर एंबुलेंस भी मौजूद है.

मुंबई में पिछले कुछ दिनों में आग लगने की कई खबरें आ चुकी हैं. 5 मई को मुंबई के अंधेरी में माजिल मस्जिद चौक पर सरिता बिल्डिंग में आग लग गई थी, जिसमें एक शख्स घायल हो गया था. आग के कारण गैस सिलिंडर में ब्लास्ट हो गया और तेज धमाके के बाद अफरा-तफरी फैल गई. इससे पहले 18 अप्रैल को एक क्लब में आग लगने से 6 लोग बुरी तरह झुलस गए थे. घटना गोरेगांव उपनगरीय इलाके में हुई.

फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया था कि रॉयल पाम एस्टेट में स्थित एमरैल्ड क्लब में आग लगी थी. जब तक फायरब्रिगेड पहुंची, तब तक 6 लोग आग की चपेट में आ चुके थे. एक शख्स तो 80 प्रतिशत तक झुलस गया था.
 
इस घटना के 3 दिन बाद 22 अप्रैल को साउथ मुंबई के क्रॉफोर्ड मार्केट इलाके में स्थित एक शॉपिंग सेंटर में आग लग गई. हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. आग तेजी से कॉम्पलेक्स में फैली और प्लास्टिक, स्टेशनरी और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलकर राख हो गए. आग से अछूता निर्देशक करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शन भी नहीं रहा. 30 अप्रैल को प्रोडक्शन हाउस के गोदाम में आग लगने से लाखों रुपये का सामान और किताबें खाक हो गई थीं. आग इतनी भयंकर थी कि उसे बुझाने में 5 घंटे लग गए. आग देर रात 2.30 बजे लगी, जिस पर काबू पाने में सुबह के 6 बज गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *