माशिमं 10 वीं का रिजल्ट 22 से 25 जून के बीच घोषित होगा

भोपाल
 लॉक डाउन के कारण इस बार सभी को कोई न कोई परेशानियां झेलनी पड़ रही है। सबसे ज्यादा नुकसान इस बार छात्र छात्राओं को हो रहा है। श़िक्षण सत्र लगातार पिछड रहा हैं। ऐसे में अभिवावकों और छात्र छात्राओं अपने भाविष्य की चिंता सता रही है। इस बार 10 वीं और 12 वीं के छात्र छात्राओं को भी परीक्षा को लेकर कई तरह की परेशानियों को सामना करना पड़ा है। 10 वीं के छात्र छात्राओं को जहां शेष बची परीक्षा को जनरल प्रमोशन दे दिया गया था और 12 वीं के छात्र छात्राओं की शेष बची परीक्षा 9 से 16 जून के बीच आयोजित कराई गई। 10 वीं और 12 वीं के छात्र छात्राओं की परीक्षा अब खत्म हो गई है ऐसे में छात्र छात्राओं को परिणाम की चिंता सताने लगी है।

22 से 25 जून के बीच घोषित होगा
माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) अब 12 वीं के छात्र छात्राओं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य 22 जून से शुरू करने जा रहा है। जबकि दसवीं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूरा पहले ही पूरा किया जा चुका है। रिजल्ट जारी करने की तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) 10 वीं का रिजल्ट 22 से 25 जून के बीच घोषित कर सकता है जबकि 12वीं का रिजल्ट 15 जुलाई तक घोषित करने की उम्मीद है। माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से दसवीं का रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है
10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 02 और 03 मार्च से शुरू हुई थी। 19 मार्च तक पेपर हो सके थे। कोरोना वायरस के चलते 21 मार्च से होने वाले सारे पेपर अब तक स्थगित है। मूल्यांकन कार्य में देरी होने के चलते घरों से ही मूल्यांकन कार्य शुरू कराने का फैसला एमपी बोर्ड ने लिया था। 10 दिनों के भीतर 10वीं और 12वीं के 19 मार्च से पहले होने वाले पेपर की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *