माफी नहीं तो हो सकती है कार्रवाई, आजम खान की विवादित टिप्पणी पर विपक्ष के नेताओं से मिले स्पीकर

 दिल्ली।
 तीन तलाक पर चर्चा के दौरान गुरुवार को स्पीकर की सीट पर सदन की अध्यता कर रही बीजेपी नेता रमा देवी पर समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान की विवादित टिप्पणी के बाद कार्रवाई की मांग जोर पकड़ती जा रही है।
लोकसभा में शुक्रवार को भारी हंगामा और आजम खान पर कार्रवाई की मांग के बाद स्पीकर ओम बिरला ने इस मुद्दे को लेकर सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी, जयदेव गल्ला, सुप्रिया सुले और अन्य नेता मौजूद थे।
समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि विपक्ष के नेता और लोकसभा स्पीकर बैठक के दौरान इस बात पर सहमत हुए कि समाजवादी पार्टी नेता आजम खान को बीजेपी सांसद रमा देवी पर विवादित टिप्पणी को लेकर माफी मांगनी चाहिए। अगर आजम खान ऐसा नहीं करते हैं तो स्पीकर कार्रवाई कर सकते हैं।
इससे पहले, लोकसभा में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान को या तो माफी मांगनी चाहिए या उन्हें सदन से निलंबित किया जाए। तो वहीं, लोकसभा सदस्य आजम खान के आचरण पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह पुरुषों समेत सभी सांसदों पर धब्बा है।
इस मामले पर खुद रमा देवी ने आजम खान से माफी की मांग की थी। रमा देवी ने कहा कि आजम खां ने कभी भी महिलाओं का सम्मान नहीं किया। उन्होंने कहा कि हम सभी को पता है कि आजम ने जया प्रदा जी के बारे में क्या बोला था। उन्हें लोकसभा में रहने का कोई अधिकार नहीं है। मैं स्पीकर से उन्हें हटाने की मांग करूंगी। आजम खां को माफी मांगनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *