मानसून के आगमन के बाद से बारिश का दौर जारी, भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

पटना
बिहार में मानसून के आगमन के बाद से बारिश का दौर लगातार जारी है. सूबे के कई हिस्सों में पिछले दो-तीन दिनों से जहां रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है तो वहीं मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को भी विभिन्न जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग द्वारा जारी इस अलर्ट में अगले 48 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश के अलावा वज्रपात को भी लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने यह अलर्ट बिहार के उत्तर पूर्वी और मध्य से के लिए जारी किया है, जहां एक दो जगहों पर बारिश बारिश की संभावना जताई गई है. इससे पहले पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार के विभिन्न जिलों में अच्छी बारिश हुई है. सबसे ज्यादा बारिश अररिया जिले में हुई है जहां 24 घंटे के दौरान 90 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. रविवार और सोमवार को बिहार के दिन जिलों में भारी बारिश के आसार है उनमें पटना, गया, पूर्णिया और भागलपुर भी शामिल हैं. इसके अलावा आरा-बक्सर समेति शाहाबाद क्षेत्र के भी कई इलाकों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं, ऐसे में इन जिलों में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

पिछले 24 घंटे के दौरान अररिया के अलावा मधुबनी, भागलपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, किशनगंज, बांका में भी लगभग 50 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. मालूम हो कि बिहार में मानसून इस बार समय से तीन दिन पहले प्रवेश कर गया है जिसके बाद से बारिश का दौर लगातार जारी है. बारिश के कारण जहां किसानों के चेहरे इस बार खिले हुए हैं वहीं शहरी इलाके में रहने वाले लोगों को जलजमाव जैसी समस्या से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *