माथा पट्टी भी लगाती है आपके लुक में चार चांद, आज ही करें इन्हें ट्राई

सबकी बारातें आयी डोली तू भी लाना, दुल्हन बनाके हमको राजा जी ले जाना! आज इस गाने की सारी लाइनें मेरी जुबान से हट ही नहीं रही, अरे भाई! हटे भी क्यों न आजकल जहां देखो वहां शादियों का सीजन जो चल रहा है। जी हां, शादी एक ऐसा रिश्ता हैं जो दिलों को ही नहीं बल्कि दो परिवारों के मिलन का भी गवाह हैं। दुल्हन बनने का सपना आप और हम जैसी तमाम लड़कियां हर रोज देखती हैं लेकिन जब ये पल पास आता है तो दिल में अजीब सी बेचैनी घर किए हुए होती हैं। अपनी शादी को लेकर जितनी घबराहट एक लड़की को होती हैं उससे कहीं ज्यादा फिक्र उसके घरवालों को होती है। ऐसे में आज हमने सोचा क्यों न थोड़ी सी चिंता आपकी दूर कर दें।

इस बात से तो हम सभी अच्छे से वाकिफ हैं कि दुल्हन के लहंगे से लेकर उसके मेकअप और उसकी ज्वैलरी तक सभी की निगाहें टिकीं रहती हैं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि भारतीय समाज में इन सबके बिना दुल्हन का श्रृंगार अधूरा माना जाता है। जहां आजकल दुल्हन की ज्वैलरी में भारी भरकम नेकलेस-नथ और बड़े-बड़े ईयरिंग्स खास हैं वहीं माथे पर लगने वाले मांग टीके को माथा पट्टी में तब्दील कर दिया है। जो ट्रेंडी होने के साथ-साथ काफी डिफरैंट और ग्रैसफुल लुक देता है। अगर आपकी भी जल्द शादी होने वाली है तो आप अपनी शादी में इन माथा-पट्टी को लगाकर अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं।

कुंदन वर्क माथा-पट्टी
कुंदन वर्क माथा-पट्टी डिजाइन दुल्हनों को खूब भा रहा है। ये माथा पट्टी आजकल काफी ट्रैंड में हैं और हो भी क्यों न ये जो आपको रॉयल ब्राइड लुक देगा। कुंदन वर्क माथा-पट्टी को इसलिए भी खूब पसंद की जा रही है क्योंकि आजकल दुल्हन अपने लहंगे से मिलती-जुलती माथा पट्टी लगाना पसंद करती हैं। जिसके चलते कुंदन माथा पट्टी बहुत डिमांड में हैं। वहीं सबसे खास बात आपके चेहरे की शेप ओवल है तो आप पर इस तरह की माथा-पट्टी लगाकर बहुत ही खूबसूरत लगेंगी।

लेयर्ड माथा पट्टी
लेयर्ड माथा पट्टी जितना सुनने में दिलकश लगता है उससे कही ज्यादा इसका लुक स्टाइलिश है। मॉडर्न दुल्हनों के लिए खास तौर पर बनी ये माथा पट्टी आजकल बहुत चलन में है। एक के बाद एक लेयर्स न लेवल आपके बालों के डिज़ाइन को खुलकर उभरती हैं बल्कि आपके लुक में चार चांद लगाने का काम भी बखूबी करती हैं। मल्टी लेयर्ड माथा पट्टी आपके ब्राइड लुक को और भी क्लासी और ग्रैसफुली बनाएंगा।

साउथ इंडियन माथा पट्टी
आज के समय में दक्षिण भारत ने फैशन की दुनिया में अपनी मजबूत छवि को कायम किया है। दुल्हन बनने जा रही हर लड़की अपने लुक में साउथ के फैशन से कुछ न कुछ पहनना जरूर पसंद करती है। अब चाहें हम यहां बात कर लें कांजीवरम साड़ियों की या माथे पर लगने वाली गोल्ड माथा पट्टी की। जी हां, देखने में बेहद सिंपल और खूबसूरत सी ये माथा पट्टी बहुत डिमांड में हैं। नई-नई दुल्हन अपनी शादियों की रस्मों-रिवाजों में इस तरह की माथा पट्टी पहनना जरूर पसंद करती है।

बोरला माथा पट्टी
राजस्थान की संस्कृति को अपने माथे पर सजाने वाली हर राजस्थानी दुल्हन आपको अपनी शादी में बोरला पहने हुए मिल जाएगी। जी हां, वैसे तो इस तरह की माथा पट्टी का चलन केवल राजस्थान की धरोहर में देखने को मिल जाएगा। लेकिन आज के समय में इसकी धूम उत्तर भारत में भी खूब मची हुई है। दुल्हनें इस तरह की माथा पट्टी अपने संगीत और मेहंदी में पहनना काफी पसंद करती हैं। वहीं आप अपनी शादी के फंक्शन में पिंक कलर का क्लासी राजस्थानी टच वाला लहंगा पहने और उसके साथ इस तरह की माथा पट्टी को जगह दें।

वन साइडेड माथा पट्टी
वन साइडेड माथा पट्टी को पंजाबी और मुस्लिम ब्राइड्स बहुत पसंद करती हैं। इस तरह की माथा पट्टी के साथ वैसे तो मांग टीका भी लगाया जाता है। जो अपने आप में ही सबसे हटकर है। बता दें बाजार में ये माथा पट्टी झूमर और मुगलई टीके के नाम से प्रचलित हैं। अगर आप भी अपने रिसेप्शन लुक में कुछ हटकर चाहती हैं तो ये लुक अपना सकती हैं।

हेवी माथा पट्टी
अपनी भाव्यता का भार अपने सर पर उठाने वाली ये माथा पट्टी मेरी भी खास पसंद है। जी हां, हेवी माथा पट्टी को आज के समय में बहुत पसंद किया जा रहा है। भारी-भरकम लहंगे के साथ इस तरह की माथा पट्टी ही जचती है। मिनिमल मेकअप के साथ ये माथा पट्टी आपके लुक और खूबसूरत बनाने का काम करेगी। वहीं अगर आपका माथा बड़ा है तो आप इस तरह की माथा पट्टी चूज कर सकती हैं।

स्टोन माथा पट्टी
स्टोन माथा पट्टी का फैशन आजकल का नहीं बल्कि बहुत पुराना है। स्टोन माथा पट्टी की जगह पहले होने वाली दुल्हन स्टोन का मांग टिका लगाना पसंद करती थी। लेकिन बदलते मौसम के मिजाज ने फैशन को भी कहां छोड़ा है आज होने वाली दुल्हन टीके की जगह माथा पट्टी लगाकर अपने लुक को और बेहतर बनाती है। वहीं लाल सुर्ख जोड़े पर दुल्हन इस तरह की माथा पट्टी लगाना पसंद करती है। वहीं सबसे खास बात अगर आपका चेहरा भरा हुआ है तो ये माथा पट्टी आपके ऊपर बहुत अच्छी लगेगी।

डायमंड माथा पट्टी
छोटे-छोटे कट पीस से तैयार ये माथा पट्टी असल में डायमंड माथा पट्टी के नाम से फेमस हैं। अगर आप अपनी शादी में कुछ पिंकिश टच के लहंगे को पहनने का मन बना रही हैं तो ये माथा पट्टी लगाना मत भूलें। ये न केवल आपके लुक को पूरा करेगी बल्कि पिंक लहंगे के साथ वाइट कलर का कॉन्ट्रास्ट चेहरे की चमक और दोगुना कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *