महिला T20 वर्ल्ड कप: बारिश की वजह से सेमीफाइनल रद्द, भारतीय टीम फाइनल में

सिडनी

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है. इसी के साथ टीम इंडिया पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है.

गुरुवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार थी. लेकिन बारिश के कारण मैच को रद्द कर दिया गया. इसी के साथ टीम इंडिया को अपने ग्रुप के प्वाइंट टेबल में टॉप पर रहने का फायदा मिला और उसे सीधे फाइनल का टिकट मिल गया है.

बता दें कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक मैच में निर्णय के लिए 10-10 ओवर के मैच का होना अनिवार्य था. लेकिन बारिश के रुकने के आसार नहीं दिखने पर आईसीसी ने सेमीफाइनल मुकाबले को रद्द कर दिया. साथ ही टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने की घोषणा भी कर दी.
ICC ने रिजर्व डे को ठुकराया

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के उस अनुरोध को ठुकरा दिया था, जिसमें उसने महिला टी-20 विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखने का अनुरोध किया था. आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में गुरुवार को दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले थे. पहले सेमीफाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सामना इंग्लैंड से होना था, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा.

बिना खेले फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान भी बारिश की आशंक जताई गई है और अगर बारिश के कारण दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भी रद्द होता है तो फिर इंग्लैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम भी बाहर हो जाएगी. ऐसे में अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली भारत और दक्षिण अफ्रीका का फाइनल में मुकाबला होगा.

भारतीय टीम ग्रुप-ए में अपने सभी चारों मैच जीतकर 8 अंकों के साथ शीर्ष पर है और पहले सेमीफाइनल मुकाबले के रद्द होने पर उसे इसी का फायदा मिला. जिससे वो सीधे फाइनल में पहुंच गई.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *