महिला शिक्षिका को ब्लैकमेल करने वाले आरोपी शिक्षक को किया निलंबित

रायपुर
 साथी महिला शिक्षिका का फोटो खींचकर सालों से ब्लैकमेल करने वाले आरोपी शिक्षक सुरेंद्र टंडन को विभाग ने निलंबित कर दिया है. आरोपी शिक्षक को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जिसके बाद शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की है.

जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने बताया कि आरोपी को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया है. नियमानुसार 24 घंटे से ज़्यादा होने के बाद शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को निलंबित किया है. पुलिस विभाग से पत्र मिलने के बाद विभागीय नियमों को ध्यान में रखकर ही कार्रवाई की गई है.

बता दें कि आरोपी शिक्षक सुरेंद्र टंडन डुंडा स्थित प्राथमिक शाला में पदस्थ है. पीड़िता महिला शिक्षिका भी पहले उसी स्कूल में पदस्थ थी. इसी दौरान दोनों की जान पहचान हुई और फोन के जरिए बातचीत होने लगी. इसी बीच एक दिन शिक्षक सहयोगी शिक्षिका को अपने साथ घुमाने लगा. इस दौरान फोन में शिक्षक ने महिला शिक्षिका के साथ सेल्फी ली थी.

इसके बाद आरोपी शिक्षक फोटो को वायरल करने के नाम पर उसे ब्लैकमेल करने लगा था. शिक्षिका ने यह बात अपने पति को बताई जिसके बाद मामला थाने पहुंचा और आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *