महिला पालीटेक्निक सीहोर में नकल कर सप्लीमेंट्री एग्जाम देने वाले सभी विद्यार्थियों को किया फेल

भोपाल
राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने महिला पालीटेक्निक सीहोर में  नकल कर फार्मेसी प्रथम वर्ष की सप्लीमेंट्री एग्जाम देने वाले सभी विद्यार्थियों को फेल कर दिया गया है। विभाग ने प्राचार्य की जांच कराने के लिए फाइल तैयार कर तकनीकी शिक्षा मंत्री बाला बच्चन को  भेज दी है। मंत्री की स्वीकृति मिलने के बाद विभाग प्राचार्य के खिलाफ जांच कराएगा। गौरतलब कि स्टूडेंट्स एग्जाम में पर्ची और किताबों से नकल कर रहे थे।

 आरजीपीवी सचिव अरुण नाहर ने उड़नदस्ते को भेज छापामार कार्रवाई कराई थी। उड़नदस्ते के सदस्यों ने इसका वीडियो तैयार कर शासन को भेजा है। सचिव नाहर ने प्रकरण का जांच प्रतिवेदन भी शासन को भेज दिया गया है।  आरजीपीवी ने जारी रिजल्ट में नकल करने वाले सभी विद्यार्थियों को फेल कर दिया है। वहीं प्राचार्य देवराज वर्मा के खिलाफ जांच कराने के लिए विभाग ने फाइल तैयार कर अनुमोदन के लिए मंत्री बाला बच्चन के पास भेज दी है। एग्जाम में सिर्फ दो विद्यार्थी पास हुए हैं। उनके खिलाफ नकल का कोई प्रकरण नहीं बना है। वे बिना नकल के परीक्षा दे रहे थे।

विभाग ने जूनियर वर्मा को प्रभारी प्राचार्य नियुक्त किया हुआ है। जबकि उनसे सीनियर पंकज जैन, प्रमोद शर्मा और सीमा कीर पालीटेक्निक में पदस्थ हैं। वहीं पंकज जैन के खिलाफ नियुक्ति में फर्जी दस्तावेज लगाने पर विभाग ने जांच कराने फाइल मंत्री बच्चन के पास भेज रखी है। काउंसलिंग में फर्जीवाड़ा करने वाली सीमा कीर को निलंबित कर नसरुल्लागंज पालीटेक्निक में पदस्थ किया है, लेकिन उन्होंने नसरुल्लागंज में अभी तक अपनी आमद नहीं दी है। वे अभी भी सीहोर में बनी हुई हैं। वर्तमान में प्रमोद वर्मा सीनियर के तौर पर बचे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *