महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे : मुख्यमंत्री कमल नाथ

इंदौर
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि हर वर्ग की महिलाओं को आगे बढ़ने के अवसर सुलभ कराने के लिए राज्य सरकार प्रदेश में उन्हें बेहतर वातावरण देने और उनकी प्रतिभा को निखारने के हर संभव कदम उठा रही है। श्री नाथ आज इंदौर के असरावद खुर्द में पिछड़ा वर्ग की छात्राओं के लिए निर्मित 500 सीटर छात्रावास भवन का लोकार्पण कर रहे थे।

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि हम मध्यप्रदेश को पूरे देश में अग्रणी राज्य बनाने के लिए पहले दिन से सुनियोजित प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बदलते हुए मध्यप्रदेश में आर्थिक निवेश बढ़े, इस दिशा में ठोस कदम उठाए गए हैं। विकास के मामले में हम केन्द्र के सहयोग से प्रदेश को विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा कर पाएंगे। केन्द्र की योजनाओं के क्रियान्वयन और उनका लाभ जनता तक पहुँचाने में राज्य सरकार पूरा सहयोग देगी। श्री नाथ ने कहा कि किसानों के साथ ही प्रदेश के युवा वर्ग, जिसमें महिला, पुरुष दोनों शामिल हैं, का सर्वांगीण विकास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है।

केन्द्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलोत ने बताया कि राज्य सरकार से प्राप्त भूमि पर सभी संभागीय मुख्यालयों पर कमजोर वर्गों के लिए छात्रावास बनाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश के सामाजिक न्याय मंत्री श्री आरिफ अकील ने केन्द्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि वे समाज के कमजोर वर्गों के उन प्रस्तावों, को केन्द्र से शीघ्र अनुमति दिलवाएँ, जो लम्बे समय से लंबित हैं।

समारोह को लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट, गृह मंत्री बाला बच्चन और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *