महाराष्ट्र सरकार का आदेश, होम क्वारनटीन का उल्लंघन करने वालों पर दर्ज होगा केस

 
मुंबई 

भारत में कोरोना वायरस के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. देश में महाराष्ट्र राज्य में अब तक सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले देखने को मिले हैं. इस बीच सरकार ने पुलिस को क्वारनटीन का उल्लंघन करने वालों पर केस दर्ज करने का आदेश दिया है.
 
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आदेश दिया है कि जो भी अनिवार्य होम क्वारनटीन का उल्लंघन करता है, उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए. वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसके प्रसार को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं.
 
सबसे पहले उन्होंने कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को तीन कैटेगरी में बांटा है. पहली कैटेगरी ए में वे लोग हैं, जिनमें यह लक्षण पाया गया है और उन्हें एडमिट कराया गया. वहीं बी कैटेगरी में वे लोग हैं, जिनमें इंफेक्शन के लक्षण हैं और साथ ही उच्च रक्तचाप की शिकायत पाई गई है. तीसरी कैटेगरी सी, जिसमें कोई लक्षण नहीं दिखे और उन्हें घर भेज दिया गया.
 
वहीं गुरुवार सुबह महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के दो नए केस मिले. दोनों महिलाएं हैं. जिनमें 22 साल की लंदन से आई युवती भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाई गई है. इसके अलावा उल्हासनगर में 45 साल की महिला भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है. महिला दुबई से आई थी.
 

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले
इन्हें मिलाकर अब तक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में सबसे ज्यादा 49 है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण एक मरीज की मौत भी हो चुकी है. वहीं देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 178 हो गई है. इसके अलावा कोरोना वायरस से संक्रमित तीन मरीजों की भारत में मौत भी हो चुकी है.
 
वहीं दुनिया के कई देशों में चीन के वुहान से फैलना शुरू हुआ कोरोना वायरस पैर पसार चुका है. दुनिया में करीब 2 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *