महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा, रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी

महाराष्ट्र 
महाराष्ट्र में सरकार गठन की तीसरी कोशिश के लगभग फेल होने के बाद राज्य में अब राष्ट्रपति शासन लगने के आसार बन रहे हैं. 24 अक्टूबर को नतीजे आने के बाद महाराष्ट्र को सरकार का इंतजार है. बीजेपी राज्य में सरकार बनाने में असफल रही इसके बाद राज्यपाल ने शिवसेना को 24 घंटे में बहुमत जुगाड़ करने को कहा, लेकिन शिवसेना भी जादुई आंकड़ा जुगाड़ नहीं कर पाई. एनसीपी भी इस कोशिश में फेल रही है. इधर कैबिनेट ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश कर दी है. अब शिवसेना नेता राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चले गए हैं.
महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की कैबिनेट की सिफारिश पर हस्ताक्षर कर दिया है. पंजाब के दौरे पर गए राष्ट्रपति जैसे ही दिल्ली लौटे उन्होंने गृह मंत्रालय द्वारा राष्ट्रपति शासन की भेजी गई सिफारिश पर अपनी मुहर लगा दी. इसके साथ ही महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर से बरकरार राजनीतिक अनिश्चितता का फिलहाल पटाक्षेप हो गया है.
मातोश्री से निकला शिवसेना नेताओं का काफिला
मुंबई में मातोश्री से शिवसेना नेताओं का काफिला अभी अभी बाहर निकला है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, रामदास कदम और एकनाथ शिंदे समेत कई दूसरे नेता मातोश्री से निकले हैं. सूत्रों के मुताबिक ये नेता होटल रिट्रीट जा रहे हैं. मलाड स्थित होटल रिट्रीट में ही शिवसेना के 56 विधायक ठहरे हुए हैं. शिवसेना सुप्रीमो इन विधायकों के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *