महाधिवक्ताओं का पद तलवार की धार पर होता है: कनक तिवारी

रायपुर 
छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के पूर्व महाधिवक्ता जुगल किशोर गिल्डा मंगलवार को बिलासपुर पहुंचे जहां उन्होंने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के नवनियुक्त महाधिवक्ता कनक तिवारी से मुलाकात की और उनके बंगले में जाकर उनका शॉल और श्री फल देकर सम्मान किया. इस सम्मान को करके जुगल किशोर गिल्डा ने महाधिवक्ताओं की नियुक्ति पर सम्मान कर एक नई परंपरा का नीव रखी है.

पूर्व महाधिवक्ता जुगल किशोर गिल्डा ने कहा कि इस तरह का सम्मान करना नागपुर हाईकोर्ट के ट्रेडिशन में है. जैसे कि अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल जी का पूर्व अटॉर्नी जनरल ने सम्मान किया, इसी तरह मैने भी कनक तिवारी जी सम्मान किया है, साथ ही जुगल किशोर गिल्डा ने कनक तिवारी को पद ग्रहण करने की बधाई और शुभकामनाएं दीं.

जुगल किशोर गिल्डा ने बताया कि हाईकोर्ट के नवनियुक्त महाधिवक्ता कनक तिवारी मंगल पदभार ग्रहण करने वाले हैं इसलिए वह बधाई देने नागपुर से बिलासपुर आए हैं. वहीं कनक तिवारी ने भी जुगल किशोर गिल्डा के द्वारा किए गए सम्मान को स्वीकार किया और उन्हें भी भेंट स्वरूप पेन दिया, और कहा कि महाधिवक्ताओं का पद तलवार की धार पर होता है, पहले जुगल किशोर गिल्डा ने इस पद को संभाला था और अब मुझे इसे संभालना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *