महागुन बिल्डर के ऑफिस में 35 लाख की डकैती का खुलासा, सुपरवाइजर ही निकला मास्टरमाइंड

 
नई दिल्ली 

नोएडा थाना फेस 3 क्षेत्र के सेक्टर 63 स्थित महागुन बिल्डर के ऑफिस में तीन गार्डों को बंधक बनाकर ऑफिस की तिजोरी से 34-35 लाख की डकैती डालने वाले गैंग के सात आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस गैंग के सात अन्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं जिनकी तलाश की जा रही है. वहीं, इस डकैती का मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड कंपनी में ही सुपरवाइजर की नौकरी करने वाला ललित है जिसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर डकैती की योजना बनाकर घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने इनके कब्जे से डकैती किए आठ लाख रुपये, एक लूट की सेंट्रो कार, असलाह और कारतूस बरामद किए.

पुलिस की गिरफ्त में खड़े यह शातिर अपराधी कंपनी का सुपरवाइजर व इस डकैती का मास्टरमाइंड ललित, उसका दोस्त उदय, विवेक, सचिन, गजराज, ओमप्रकाश और महिला साथी सीमा हैं, जिन्होंने अपने अन्य सात लोगों के साथ मिलकर डकैती को अंजाम दिया और फरार हो गए. इनमें से इस डकैती का मास्टरमाइंड कंपनी का सुपरवाइजर सहित सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इनके अन्य सात साथी पुलिस की गिरफ्त से फरार बताए जा रहे हैं.

वहीं, पुलिस के आलाधिकारी की मानें तो नोएडा के सेक्टर- 63 स्थित मार्च 27/28 की रात महागुन बिल्डर के दफ्तर में हुई डकैती का मास्टरमाइंड कंपनी का ही सुपरवाइजर ललित निकला.उसने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसके दोस्त उदय विवेक और सचिन डाटा एंट्री का खुद का काम करना चाहते थे जिसके लिए उन्हें मोटी रकम की जरूरत थी जिसके लिए मैंने अपने साथियों के साथ मिलकर डकैती की योजना बनाई और 27-28 की रात्रि को गार्डों को बंधक बनाकर डकैती को अंजाम दिया, क्योंकि ललित को पता था कि आचार संहिता लगने की वजह से बिल्डर कैश ऑफिस में ही छोड़कर जाता था जिसकी जानकारी ललित को बखूबी थी.

फिलहाल पुलिस ने उदय, गजराज, सचिन, विवेक, ललित, ओमप्रकाश और सीमा को गिरफ्तार कर 8 लाख रुपये एक लूट की सेंट्रो कार के साथ भारी तादात में असलहा और कारतूस बरामद किए. पुलिस की माने तो इस डकैती में 14 लोग शामिल थे जिसमें से 7 को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं सात अभी भी फरार है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *