मसाला व्यापारी के ठिकानों पर छापेमारी, मिलावटी धनिया, अजवाइन और ज़हरीला सल्फर बरामद

मध्य प्रदेश के नीमच में सल्फर की ज़हरीली भट्टियां मिलने का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को नीमच में धनिये और अजवाईन के बड़े कारोबारी पियूष गर्ग के आनंद भण्डार पर छापे में ज़िला प्रशासन की टीम ने ज़हरीले सल्फर की तीन भट्टियां और 8 किलो सल्फर मिला बरामद किया. यहां सल्फर से 5 टन धनिये और अजवाईन पर कलर किया जा रहा था. मिलावटी सामान जब्त कर गोदाम को सील कर दिया गया है.

जिला कलेक्टर अजय गंगवार ने बताया की सूचना के आधार पर जब जिला औषधि एवं प्रशासन विभाग की टीम धनिये और अजवाईन के कारोबारी पियूष गर्ग के आनंद भण्डार पर पहुंची तो वहां सल्फर की 3 भट्टियां मिलीं, जिसमे धनियां और अजवाईन को रंगा जा रहा था. यहां पर ज़हरीले सल्फर से रंगा गया ढाई टन अजवाईन और डेढ़ टन धनिया मिला, जिसे जब्त कर गोदाम सील कर दिया गया. मौके पर 8 किलो सल्फर भी मिला, जिसे भी जब्त कर लिया गया.

इस पूरी कार्रवाही को अंजाम देने वाले मुख्य निरीक्षक जिला खाद्य एवं औषधि विभाग संजीव मिश्रा ने बताया की हमारे द्वारा मिलावटी धनिया, अजवाईन और सल्फर के नमूने ले लिए गए हैं, और गोदाम भी सील कर दिया गया है. मुख्य निरीक्षक मिश्रा ने बताया की पियूष गर्ग धनिये और अजवाईन के बड़े अंतरप्रांतीय कारोबारी हैं. इनके यहां कुछ समय पहले भी मिलावट का केस बना था. अब वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर इनके खिलाफ FIR की जायेगी. नीमच में पिछले 15 दिनों में 8416 किलो मिलावटी धनिया, 2528 किलो मिलावटी हल्दी/मिर्ची जब्त की जा चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *