मप्र की आठ सीटों पर मतदान शुरू, पोलिंग बूथों पर लम्बी कतार, कई जगह EVM खराब

 -उज्जैन में पूर्व मंत्री पारस जैन साइकिल से वोट करने निकले। देवास शहर के मेंढकीचक में सुबह से मतदाताओं की कतार लगी हुई है।

-इंदौर में मानवता नगर के कोलंबिया स्कूल में पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब होने से समय पर मतदान शुरू नहीं हो सका। इंदौर के महालक्ष्मी नगर में पायनियर स्कूल 208 पार्ट 115 में समय पर मतदान शुरू नहीं हुआ। यहां मतदाताओं की लंबी लाइन लगी रही, कई मतदाता लोग बिना वोट दिए लौट गए।

-उज्जैन के जीडीसी कॉलेज में अपने निर्धारित समय से आधे घंटे लेट शुरू हुआ। यहां कई लोग बिना मतदान किए चले गए। ईवीएम मशीन काम नहीं कर रही थी, सुबह आठ बजे तक पर मतदान शुरू हो सका।

-इंदौर के विधानसभा-1 के बूथ नंबर 107, महेश यादव नगर में ईवीएम बंद हो गई है। यहां अभी तक मतदान शुरु नही हुआ है। लोग कतार में लगे हैं। इंदौर के विधानसभा-3 के बूथ 206 में भी मॉक वोटिंग के बाद ईवीएम बंद हो गई है। अभी तक मतदान शुरु नही हुआ, इसलिए मतदाताओं की लंबी कतार लगी है। सेंधवा में -दगड़ीबाई कन्या शाला के बूथ नंबर 57 पर ईवीएम खराब होने के कारण मतदान आधे घंटे बाद शुरू हुआ।

-इंदौर में जिला अस्पताल के सामने गुजराती धर्मशाला में ईवीएम मशीन चालू नही हो रही। सेंधवा में भी सुबह से लगी मतदाताओं की कतार लगी हुई है। इधर रतलाम में भी मॉकपोल से पहले मतदाताओं की लंबी कतार लग गई थीं। खरगोन में आदिवासी इलाके में सुबह से ही महिलाओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं।

-कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया, पंकज सिंघवी, मीनाक्षी नटराजन और प्रदेश सरकार में मंत्री जीतू पटवारी, देवास से भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह सोलंकी, खंडवा से नंदकुमार चौहान ने किया मतदान।

-मॉकपोल के दौरान कई जगह ईवीएम खराब। करीब 50 मतदान केंद्रों पर अभी भी शुरू नहीं हुआ मतदान।

-मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू होने से पहले से लंबी-लंबी कतारें। दोपहर में तेज गर्मी से बचने के लिए अधिकतर मतदाता सुबह जल्दी मतदान करने पहुंच रहे हैं। खरगोन में आदिवासी अंचल में सुबह से ही महिलाओं की लंबी कतार लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *