मन की बात में पीएम ने की सहरसा की चर्चा-शहीद कुंदन के पिता की बात कानों में गूंज रहीं

सहरसा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात में भारत-चीन के बीच लद्दाख के गलवान घाटी में हुई खूनी झड़प के दौरान शहीद हुए बिहार के सहरसा जिले के आरण गांव निवासी शहीद कुंदन कुमार की चर्चा की। प्रधानमंत्री ने सहरसा के बेटे कुंदन की शहादत को नमन करते हुए उनके पिता की भावनाओं की प्रशंसा की है। रविवार को आयोजित मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शहीद कुंदन के पिता के शब्द मेरे कानों में गूंज रहे हैं। जो अपने बेटे के शहीद होने के बाद भी अपने दोनों पोतों को भी सेना में भेजना चाहते हैं। यही भावना शहीद हुए सैनिकों के दूसरे परिजनों की भी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि लद्दाख में कुंदन कुमार सहित अन्य वीर सैनिकों ने जो शहादत दी है उनके शौर्य को आज पूरा देश नमन कर रहा है। पूरा देश शहीदों का कृतज्ञ है। उनके सामने नतमस्तक है। 

पीएम ने कहा कि जिस प्रकार अपने बेटे को खोने का गम परिजन महसूस कर रहे हैं उसी तरह हर भारतीय भी उन्हें खोने का अनुभव कर रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वीर जवानों के बलिदान को लेकर उनके परिजनों में जो भावना बह रही है वही जज्बा देश की ताकत है। शहीदों के परिजनों का जाप पूजनीय है। जिस भावना से शहीदों ने बलिदान दिया है उसी भावना के साथ सभी देश वासियों को संकल्प लेकर आगे बढ़ना है। 

जानकारी हो कि बीते 16 जून को सहरसा की मिट्टी के लाल कुंदन कुमार लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हुई खूनी झड़प के दौरान शहीद हो गए। बेटे की शहादत की खबर गर्व से भरे किसान पिता और सतरकटैया प्रखंड के आरण गांव निवासी निमेन्द्र यादव ने कहा था कि बेटा कुंदन देश के लिए शहीद हुआ वे शहीद कुंदन के दोनों बेटों और अपने पोतों को भी देश की रक्षा के लिए सेना में भर्ती करना चाहते हैं। इसी बात की चर्चा रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम के दौरान देशवासियों के साथ की।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *