‘मनमोहन की अगुवाई में हो कांग्रेस अध्यक्ष का चयन, तुरंत बुलाई जाए CWC की बैठक’

 नई दिल्ली
 
राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद नए कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चल रही अटकलों के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह ने सोमवार को कहा कि जल्द से जल्द कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाकर निर्णय किए जाएं तथा हो सके तो यह बैठक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई में बुलाई जाए।

कर्ण सिंह ने एक बयान में यह भी कहा कि 25 मई को गांधी के इस्तीफे की पेशकश करने के बाद पार्टी में जो ''असमंजस की स्थिति पैदा हुई उससे वह ''क्षुब्ध" हैं। उन्होंने कहा, ''मेरा आग्रह है कि बिना देर किए कार्य समिति की बैठक बुलाई जाए और आवश्यक निर्णय किए जाएं। हो सके तो यह बैठक मनमोहन सिंह की अगुवाई में हो। इन निर्णयों में नए अध्यक्ष के चुने जाने तक अस्थायी अध्यक्ष के चयन का निर्णय भी शामिल होगा।"

सिंह ने कहा, ''मेरी राय में अध्यक्ष के साथ चार कार्यकारी अध्यक्ष/उपाध्यक्ष बनाए जाएं जिन्हें उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम का उत्तरदायित्व दिया जाए।" पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फैसले में जितनी देरी होगी उतना ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं मतदाताओं के हौसले पस्त होंगे। बहुत देर होने से पहले जरूरी फैसले कर लिए जाएं।

गौरतलब है कि गांधी ने पिछले दिनों अपने इस्तीफे की औपचारिक घोषणा की और नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया से खुद को अलग कर लिया। इसके बाद से अब तक सीडब्ल्यूसी की बैठक को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *