मध्य प्रदेश में पुलिसकर्मियों को मिला नए साल का तोहफा, अब मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

भोपाल 
नए साल में मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों को भी तोहफा मिला है. एमपी के पुलिसकर्मियों को साप्‍ताहिक अवकाश का तोहफा मिला है. पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने का नियम एक जनवरी से ही लागू हो गया है.

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की इच्छा के अनुसार प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने पुलिसकर्मियों को साप्‍ताहिक अवकाश दिए जाने के निर्देश दिए हैं. पुलिस महानिदेशक ने इसके लिए मंगलवार को सर्कुलर भी जारी कर दिया है.

सर्कुलर में कहा गया है, ‘नव वर्ष 2019 के अवसर पर यह निर्णय लिया गया है कि थाना एवं जिलों में तैनात विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) की कंपनियों में पदस्थ पुलिसकर्मियों, जिन्हें साप्ताहिक अवकाश नहीं दिया जाता है, उन्हें तत्काल प्रभाव से साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा.’

पुलिसकर्मियों पर सप्ताह भर बिना अवकाश के काम करने के चलते काफी दवाब हो जाता है. सरकार के इस कदम के चलते पुलिसकर्मियों को राहत मिलेगी. गौरतलब है कि राज्य की सत्ता में करीब डेढ़ दशक बाद वापसी करने वाली कांग्रेस लगातार ऐसे कदम उठा रही है जिससे लाभार्थियों को तत्काल रूप से लाभ मिल सके.

सरकार ने सत्ता की कमान संभालते ही सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया था. जिसे किसानों के बीच सरकार की छवि में सुधार हुआ है. अब पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने से सरकार की छवि उनके बीच भी बेहतर होने की उम्मीद है. इसका फायदा कांग्रेस पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *