मध्य प्रदेश के बसपा नेता दिल्ली तलब, मायावती लेंगी पार्टी की हार का हिसाब

भोपाल
बहुजन समाज पार्टी नेताओं की आज दिल्ली में बैठक हो रही है. पार्टी प्रमुख मायावती ने मध्य प्रदेश के नेताओं को तलब किया है. माना जा रहा है कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार पर मंथन किया जाएगा. साथ ही मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान पर भी चर्चा होगी.

बहनजी का बुलावा – बसपा के मध्य प्रदेश के नेता आज दिल्ली में हैं. पार्टी प्रमुख मायावती के बुलावे पर वो गए हैं. लोकसभा चुनाव में खड़े प्रत्याशियों और नेताओं के साथ एमपी में पार्टी के दोनों विधायकों को भी इसमें बुलाया गया है.माना जा रहा है कि बहनजी पार्टी नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव में हार के कारणों की समीक्षा करेंगी.

ज़ब्त हुई ज़मानत – बहुजन समाज पार्टी ने इस बार लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की 29 में से 27 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. लेकिन पार्टी का परफॉरमेंस इतना ख़राब रहा कि सभी प्रत्याशियों की ज़मानत ज़ब्त हो गयी. अब आज हो रही इस बैठक में अनुमान है कि मायावती एमपी में बीएसपी की हार पर मंथन करेंगी.

विधायक भी तलब -इस बैठक में पार्टी के मध्य प्रदेश में दोनों विधायकों को भी दिल्ली बुलाया गया है. इसमें प्रदेश के सियासी हालात पर चर्चा हो सकती है. अभी बहुजन समाज पार्टी कमलनाथ सरकार को बाहर से समर्थन दे रही है. कांग्रेस के 114 विधायक हैं और बहुमत के लिए 116 विधायकों की ज़रूरत है. बसपा के 2 और सपा-निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार चल रही है.

एमपी की सियासत पर चर्चा – एग्जिट पोल और फिर चुनाव नतीजों के बाद से बीजेपी नेता लगातार सरकार गिराने के बयान दे रहे हैं. ऐसे में बसपा का समर्थन काफी मायने रखता है. पार्टी विधायक रमाबाई शुरुआती दौर में मंत्री ना बनाए जाने से नाराज़ चल रही थीं. लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें 50 करोड़ का ऑफर देकर तोड़ने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने ये भी स्पष्ट किया था कि उन्हें खरीदने की कितनी भी कोशिश की जाए, लेकिन वो कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *