मध्यप्रदेश में भी अलर्ट, ग्वालियर और जबलपुर पर नज़र, डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी से की बात

भोपाल
 भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के बाद जहां देश प्रदेश में जश्न हैं वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा के मद्देनजर मध्यप्रदेश के सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेश विजय कुमार सिंह ने प्रदेश के सभी जिलों को सतर्क करने को कहा है साथ ही प्रदेश में अलर्ट घोषित कर दिया है। डीजीपी ने इस संबंध में वीडियो कांफ्रेंस कर सभी एसपी, रेंज डीआईजी और जोन आईजी से चर्चा की।

संवेदनशील इलाकों में अलर्ट करने का निर्देश
डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेंस में मैदानी पुलिस अधिकारियों से कहा है कि वे संवेदनशील इलाकों में लगी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर लें। इसके साथ आतंरिक सुरक्षा की भी समीक्षा करें। जानकारी के अनुसार, डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में किसी भी तरह का कोई भी घटना साम्प्रदायिक रूप नहीं लेने पाए इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक (एसपी) से अलर्ट करने को कहा है।

मध्यप्रदेश में अलर्ट क्यों
देश की रक्षा के हिसाब से मध्यप्रदेश अहम राज्य हैं। यहां के जबलपुर जिले में आर्मी का हथियार बनाने वाली कई फैक्ट्री हैं वहीं, ग्वालियर में भारतीय वायुसेना का एयरबेस है। ऐसे में प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं।

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर किया हमला
भारतीय वायुसेना ने मंगलवार ससुबह 3.30 बजे पाकिस्तान में घुसकर हमला किया जिसमें 250 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए हैं। भारतीय वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक से देश में खुशी की लहर है। इस हमले को पुलवामा हमले का बदला कहा माना गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *