मध्यप्रदेश की 40 पेटी शराब के साथ 4 गिरफ्तार

महासमुंद
ग्राम बोईरगांव-कोमा के पास मध्यप्रदेश की 40 पेटी शराब खपाने की फिराक में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया वहीं एक को शराब छिपाते हुए। तस्करी में प्रयुक्त दो वाहन भी बरामद किया गया है। वहीं एक की तलाश जारी है।
 
पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने पत्रकारवार्ता में बताया कि बोईरगांव कोमा के पास नाकेबंदी कर तेजगति से आ रहे एक संदिग्ध वाहन को रोका गया। सफेद रंग की महेन्द्रा वाहन में तीन व्यक्ति बैठे मिले। वाहन चालक से पूछताछ करने पर उन्हंोंने अपना नाम खोमेन्द्र सिंह साकिन मरोदा सेक्टर भिलाई थाना नेवई जिला दुर्ग बताया। वाहन में बैठे अन्य ने अपना नाम मनोज आचार्य साकिन बोरसी रेल्वे क्रासिंग थाना पदमनापुर जिला दुर्ग और दूसरे ने अपना नाम वेणु साहू साकिन कोल्दा थाना खल्लारी बताया। वाहन की तलाशी लेने पर पिछली सीट पर 12 पेटी मध्य प्रदेश निर्मित अंग्रेजी शराब (गोवा) 12 पेटियों में बंद मिला।

अवैध शराब के बारे में आरोपियों ने बताया कि शराब को भिलाई से महासमुुन्द जिल के ग्राम कोमा निवासी हितेश साहू के लिए लाए थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मध्यप्रदेश से गोवा शराब लगभग 40 पेटी परिवहन कर महासमुन्द जिला लाए थे। जिसमें से 28 पेटी हितेश साहू के बताये गये स्थान पर जंगल में जाकर हितेश साहू को डिलीवर किया और बाकी को अलग-अलग स्थानों पर खपाने की फिराक में हैं। पुलिस ने आरोपियों के बताए मार्ग पर नाकेबंदी की तो हितेश फरार मिला जबकि ग्राम कोल्दा और अमुरदा के बीच हितेश के रिश्तेदार उदयराम साहू अपने वंदना चिकन सेंटर में 28 पेटी अवैध शराब को छिपाने की तैयारी करते पकड़ा गया। फरार आरोपी हितेश साहू की तलाश की जा रही है।

पुलिस का कहना है कि हितेश साहू शातिर शराब तस्कर है। इसके पूर्व में भी वह शराब तस्करी के मामले में जेल जा चुका है। आरोपियों से 2 वाहन, 40 पेटी शराब जुलमा कीमती लगभग 10 लाख रुपए बरामद कर सभी 4 आरोपियों के खिलाफ थाना खल्लारी में आबकारी अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। विवेचना की जा रही है तथा अन्य आसपास एवं बाहरी लोगों की संलिप्तता के संबंध में पता किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *