मधु कोड़ा की भतीजी से लूट: 5 लाख कैश, 20 लाख के गहने और कार लेकर फरार

जमशेदपुर

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की भतीजी निशा कोड़ा के साथ जमीन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी हुई है. जमशेदपुर में सोनारी कागलनगर के निरमल नगर में निशा कोड़ा को जमीन देने के नाम पर 5 लाख रुपये नकद, 20 लाख रुपये के गहने के साथ उनकी स्कोडा कार को भी लूट लिया गया.

कपाली निवासी ताजदार आलम के खिलाफ दो नकाबपोश लोगों के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने का आरोप हैं. निशा कोड़ा ने बताया कि मानगो कपाली निवासी ताजदार आलम नाम के व्यक्ति से करीब डेढ़ वर्ष पहले उनका परिचय हुआ था.

धीरे-धीरे वह निशा के घर आने लगा. कपाली में जमीन दिलाने के नाम पर ताजदार आलम ने उनसे बिष्टुपुर स्थित एक बैंक से 5 लाख रुपये निकलवाए. निशा नकद लेकर अपनी स्कोडा कार में ताजदार के साथ कपाली के लिए रवाना हुई. निशा का आरोप है कि रास्ते में ताजदार ने दो नकाबपोश लोगों को गाड़ी रोककर बैठा लिया.

इसके बाद थोड़ी देर में तीनों ने मिलकर महिला को बंधक बना लिया. उन लोगों ने महिला के साथ मारपीट की. जब महिला ने घर में रखे जेवर की जानकारी नहीं दी तो अपरधियों ने महिला के नाखून तोड़ दिए और पिटाई की. उसके बाद महिला ने रास्ते में कपाली पुलिस की जीप देखकर गाड़ी से छलांग लगा दी.

पुलिस ने पहले गाड़ी से गिरी महिला की आपबीती सुनी. फिर उसे लेकर सोनारी थाने पहुंची. जहां देर रात तक घटनाक्रम के संबंध में पुलिस के आला अधिकारी पूछताछ करते रहे.

घटना के बाद निशा का परिवार इस कदर सहमा हुआ है कि घटना के बारे में बात करने से ही इनकार कर दिया. उनके परिवार का रो-रोकर बुरा हाल था. अब देखने वाली बात यह होगी कि पुलिस कब तक अपराधियों को पकड़ पाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *