मतदान केंद्र पर भिड़े महापौर और मंत्री के भाई, CEO राव को करना पड़ा वोटिंग का इंतज़ार

भोपाल 
प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है. कहीं -कहीं ईवीएम में ख़राबी और कहीं हंगामें और शिकायतें आने की भी ख़बर है. भोपाल के डीआईजी बंगला स्थित मतदान केन्द्र पर हंगामा हो  गया.यहां मतदान को लेकर भोपाल महापौर आलोक शर्मा का कमलनाथ सरकार में मंत्री आरिफ अकील के भाई से विवाद हो गया.

भोपाल के कला निकेतन अलाउद्दीन मतदान केंद्र में भी हंगामे की ख़बर आयी. यहां पुलिस कर्मियों पर आरोप लगा कि उन्होंने लाइन में लगे वोटरों से अभद्र व्यवहार किया. लोगों का आरोप है कि पुलिस वाले ने उन्हें शूट करने की धमकी दी.भिंड के आलमपुर के कुरथरा में बीजेपी एजेंट उत्तम कौरव पर कुल्हाड़ी से हमला किया गया. उनके सिर में चोट लगी है,

भोपाल के वीआईपी पोलिंग बूथ पर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांता राव को 10 मिनट तक वोटिंग के लिए इंतजार करना पड़ा.बताया जा रहा है कि पोलिंग एजेंट यहां समय पर नहीं पहुंचे थे इसलिए मतदान शुरू होने में विलंब हुआ.ईवीएम मशीन में आई तकनीकी दिक्कत की वजह से भी मतदान में देरी हुई.लंबी कतार में लगे आईपीएस और आईएएस अफसरों को वोटिंग के लिए इंतजार करना पड़ा.

वी एल कांताराव ने बताया कि प्रदेश में मॉक पोल के दौरान 100 ईवीएम को बदला गया. उन्होंने बताया कि कहीं-कहीं थोड़ी बहुत शिकवा शिकायतों के बाद प्रदेश की सभी 8 सीटों पर शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग चल रही है.

मुरैना के मतदान क्रमांक 84 पर भी ईवीएम में ख़राबी के कारण मतदान शुरू होने में देर हुई. ये आदर्श मतदान केंद्र है.सागर के पुलिस ट्रेनिग कॉलेज के मतदान केंद्र क्रमांक 75 में तकनीकी समस्या के कारण मशीन चालू नहीं हो पायी.शिवपुरी के मतदान केंद 120 पर भी मतदान समय पर शुरू नहीं हो सका. यहां भी लंबी कतार लग चुकी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *