मतदाताओं से बोले बीजेपी उम्मीदवार जय सिद्धेश्वर स्वामी, मैं तुम्हारा बोलने वाला भगवान

 
मुंबई 

चुनावी कैंपेन के दौरान आपने नेताओं को अटपटे भाषण देते हुए सुना होगा। कुछ ऐसा ही महाराष्ट्र में भी हुआ है। वहां सोलापुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार डॉ. जय सिद्धेश्वर स्वामी ने खुद के भगवान होने का दावा किया है। उन्होंने मतदाताओं से कहा है कि चुनाव के दौरान छुट्टियों का सीजन है, इसलिए देवदर्शन के लिए मत चले जाना। भगवान तुमसे बात नहीं करेंगे। मैं ही तुम्हारा बोलने वाला भगवान हूं। 
 
डॉ. जय सिद्धेश्वर स्वामी ने आगे कहा, 'अगर तुम दर्शन करने गए, तो तुम्हें पुण्य नहीं मिलेगा, भगवान नहीं मिलेगा, तुम्हें उल्टे पैर लौटना होगा। तुम्हारे पैसे खर्च होंगे, तुम्हें समाधान भी नहीं मिलेगा।' 
 
बता दें कि जयसिद्धेश्वर स्वामी लिंगायत समाज के धर्मगुरु हैं और पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने उन्हें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है। दलित नेता प्रकाश आंबेडकर भी इसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। स्वामी के इस बयान ने विपक्ष को एक मुद्दा दे दिया है। 

महाराष्ट्र की 48 सीटों पर शुरुआती चार चरणों में चुनाव होगा। पहले फेज में 7 सीटों पर 11 अप्रैल को, दूसरे फेज में 10 सीटों पर 18 अप्रैल को, तीसरे फेज में 14 सीटों पर 23 अप्रैल को और चौथे फेज में 17 सीटों पर 29 अप्रैल को चुनाव होगा। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *