मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने पत्नी को बनाया विशेष सहायक, विवाद के बाद आदेश किया निरस्त

रायपुर 
छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा और आदिम जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के एक आदेश से रातों रात सूबे की राजनीतिक गलियारों में खलबली से मच गई. दसअसल स्कूल शिक्षा मंत्री ने अपनी पत्नी डॉ. रमा सिंह को ही अपना विशेष सहायक नियुक्त कर दिया. लेकिन सरकार ने देर रात इस आदेश को निरस्त भी कर दिया है. 

बता दें कि मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम की पत्नी रमा सिंह रायपुर में शिशु रोग विशेषज्ञ के रुप में पदस्थ हैं जिन्हें शनिवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने प्रतिनियुक्ति आदेश जारी कर मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम का विशेष सहायक नियुक्त किया था. लेकिन इस मामले में किरकिरी होने की आशंका के मद्देनजर सरकार ने इस आदेश को सोमवार देर रात ही रद्द कर दिया है.

नियुक्ति का आदेश जारी होते ही राजनीतिक और प्रशसानिक हलकों में बवाल मच गया. सूत्रों की मानें तो उच्च स्तर पर नाराजगी जताए जाने के बाद इस आदेश को निरस्त किया गया. फिर सरकार ने एक संशोधित आदेश जारी करते हुए मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय रायपुर में पदस्थ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. रमा सिंह की सेवाएं स्कूल शिक्षा व आदिमजाती विकास मंत्री के विशेष सहायक पद पर किए गए पदस्थापना आदेश के निरस्त कर दिया. बता दें कि इस सरकार में सूबे में पहली बार किसी मंत्री ने अपनी पत्नी को निजी स्थापना में विशेष सहायक के रूप में नियुक्ति दिलाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *