भोपाल से जल्द ही अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू होगी

भोपाल

उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी लंदन में फ्रेन्डस ऑफ एमपी कार्यक्रम में शामिल हुए। लंदन के डिप्टी मेयर राजेश अग्रवाल की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम में पटवारी ने प्रदेश में आईटी डेव्हलपमेंट, शिक्षा, रोजगार और पर्यटन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।

मंत्री पटवारी ने एयर कनेक्टिविटी फॉर भोपाल के संस्थापक आबिद फारूखी से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ान के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि भोपाल से लगातार घरेलू उड़ानों में वृद्धि के साथ ही शहर वासियों को अन्य शहरों के लिये सीधी उड़ानों की सौगात मिल रही है। इसके लिये टीम एयर कनेक्टिविटी फॉर भोपाल डेव्हलपमेंट का काम प्रशंसनीय है। पटवारी ने कहा कि भोपाल से जल्द ही अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू करने के लिये मध्यप्रदेश सरकार प्रयासरत है।

उल्लेखनीय है कि अगस्त माह में टीम एफबीडी ने घरेलू उड़ानों में वृद्धि और भोपाल से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने और एयर कार्गो जैसे मुद्दों पर विमानन मंत्री पी.सी. शर्मा, मुख्य सचिव एस.आर. मोहन्ती एवं अन्य एयरलाईन्स अधिकारियों से मुलाकात कर सभी विषय पर मंथन किया था।

इस अवसर पर यू.के. में भारतीय उच्चायोग में वाणिज्य दूत मनीष सिंह, एफओएमपी (यूके) के सचिव रोहित दीक्षित तथा मध्यप्रदेश के आयुक्त उच्च शिक्षा राघवेन्द्र सिंह उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *