भोपाल में Corona मामलों में बढ़ोतरी, हजार का आंकड़ा पार, राजधानी में अब तक 38 मौत

भोपाल
प्रदेश में कोरोना (Corona) के संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. हालांकि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्वस्थ्य होने वाले लोगों की संख्या भी अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर है. लेकिन बात संक्रमण की चेन की करें तो राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. इंदौर के बाद भोपाल वो शहर है जहां कोरोना के मरीजों के ग्राफ में पिछले दो हफ्तों से ज्यादा तेजी के साथ उछाल देखा गया है. पिछले दो हफ्तों से यहां रोजाना 30 से 40 की संख्या के बीच संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. राजधानी भोपाल में रविवार को फिर 30 से ज्यादा मामले सामने आए हैं जिसके बाद भोपाल में कोरोना मरीजों के संख्या हजार के पार हो चुकी है. वहीं भोपाल में अब तक 38 लोगों की कोरोना के कारण मौक हो चुकी है.

भोपाल में कोरोना की के काले छाए ने पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया है. खासकर पुराने भोपाल के हालात रोजाना बद से बद्तर होते जा रहे हैं. प्रदेश का सबसे बड़े हॉटस्पॉट जोन जहांगीराबाद में संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले यहीं से सामने आए हैं. आलम ये है की जिले के 25 प्रतिशत मरीज अकेले जहांगीराबाद से हैं. रविवार सुबह आए मामलों में एक डॉक्टर समेत उनके पूरे परिवार के 10 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इस परिवार की तीन पीढ़ीयां संक्रमण की चपेट में आ चुकी हैं.

अकेले सिर्फ यही नहीं इससे पहले ऐसे कई परिवार को कोरोना ने अपना शिकार बनाया है जिनमें बुजुर्ग से लेकर नन्हे बच्चे तक शामिल हैं. रविवार पॉजिटिव मिले डॉक्टर मेडिकल कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर हैं. परिवार में 3 साल, 7 साल और 5 साल के 2 बच्चे समेत 10 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कर पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है. रविवार पॉजिटिव मिले मरीजों की विभाग कांटेक्ट हिस्ट्री तलाश कर अस्पताल पहुचाने में लगा है. ऐशबाग और मंगलवार में भी रविवार 4-4 नए कोरोना के मामले सामने आए है. वहीं जानकारी मिली है कि एक पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव निकाला है.

गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन ए.के श्रीवास्तव ने बताया है कि कुवैत से लौटे 240 प्रवासी भारतीयों में से 16 की सेहत शनिवार को बिगड़ गई. इन मरीजों को सेना ने जांच और ट्रीटमेंट के लिए हमीदिया अस्पताल रेफर किया था. मेडिकल जांच के बाद 10 को अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है. इससे अस्पताल में भर्ती कोरोना संदिग्ध मरीजों की संख्या 16 हो गई है. इससे पहले कुवैत से लौटे 6 कोरोना संदिग्धों को इलाज के लिए शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती किया गया था.

राजधानी में बढ़ते मामलों के साथ संक्रमण से ठीक होने के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं. सीएमएचओ ने बताया कि रविवार को चिरायु अस्पताल से 32 कोरोना संक्रमित मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. डिस्चार्ज हुए लोगो में 10 साल की बच्ची से लेकर 80 साल तक के बुजुर्ग भी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *