भूपेश सरकार के खिलाफ किसानों ने किया प्रदर्शन, निकाली तगादा रैली

राजनांदगांव
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सरकार बनते ही किसानों (Farmers) का कर्ज माफ करने का ऐलान कर सुर्खियों में आई भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार के खिलाफ किसानों ने ही मोर्चा खोल दिया है. किसानों ने भूपेश सरकार पर वायदाखिलाफी का आरोप लगाया है. राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिला किसान संघ ने सरकार पर आरोप लगाते हुए सोमवार को प्रदर्शन (Protest) किया. किसानों ने सरकार के खिलाफ तगादा रैली भी निकाली. इस दौरान किसानों ने अपनी तीन सूत्रीय मांगों का ज्ञापन भी सौंपा.

राजनांगांव (Rajnadgaon) जिला किसान संघ (District Farmers Association) के बैनर तले आज जिले भर के किसानों ने कलेक्टोरेट के सामने एकजुट हुए. सैकड़ों की संख्या मे किसान तगादा रैली मे शामिल हुए. अपनी तीन सुत्रीय मांगों को लेकर जिले के किसानो ने आज प्रदर्शन किया. इसमें किसानों ने पूर्ण कर्ज माफी, इस साल अल्प वर्षा के कारण फसल खराब और दो साल का बोनस की मांग शामिल थी. किसानों ने आरोप लगाया कि उनका कर्ज पूरी तरह माफ नहीं किया गया. इतना ही नहीं उनसे कर्ज का ब्याज भी वसूला जा रहा है.

राजनांदगांव के किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इसके बाद किसानों ने रैली निकाली और शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए कलेक्टोरेट पहुंचे. यहां फिर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और प्रशासनिक अधिकारियों को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. वहीं किसानों ने अपनी मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी है. बैठक में पहुंचे जिले भर के किसानों के लिए कार्यक्रम स्थल पर ही भोजन की व्यवस्था खुद किसानो ने की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *