भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर बनाएंगे नई पार्टी, 15 मार्च को ऐलान

लखनऊ

साल 2022 में होने वाला उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अभी 2 साल दूर है, लेकिन राज्य में सियासी जमीन तैयार करने की कवायद शुरू हो गई है. इसके मद्देनजर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने उत्तर प्रदेश के अगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है.

चंद्रशेखर 15 मार्च को राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे. इसे लेकर उन्होंने अपनी राजनैतिक मुलाकात तेज कर दी है. सोमवार को उन्होंने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात की और भविष्य की राजनीतिक संभावनाओं पर चर्चा की.

2 दिनों से लखनऊ में डेरा जमाए चंद्रशेखर लगातार नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. बीएसपी के कई नेता चंद्रशेखर के संपर्क में हैं. सोमवार सुबह चंद्रशेखर ने रविदास मंदिर जाकर माथा भी टेका.

बता दें कि भागीदारी संकल्प मोर्चा के नाम से छोटी-छोटी पार्टियां जो दलितों पिछड़ों की जातियों का प्रतिनिधित्व करती हैं, वैसी 7 पार्टियां एक मंच पर आ रही हैं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने सातों छोटी-छोटी पार्टियों को जोड़कर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है.

दलितों और पिछड़ों से ताल्लुक रखने वाली जातियों के संगठन और दलों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हैं, खासकर आरक्षण और प्रमोशन को लेकर एक साथ आए हैं. अब सियासी रूप से भी दूसरे दलों के साथ बातचीत की शुरुआत की है.

गौरतलब है कि चंद्रशेखर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शनों में हिस्सा लेने की वजह से चर्चा में हैं और यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का भी ऐलान कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *