भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता पर गैंगस्टर का मुकदमा

 सहारनपुर 
भीम आर्मी पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है, भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल वालिया और राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत नौटियाल के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में दो अन्य समर्थकों को भी निरुद्ध किया गया है। 2017 में सहारनपुर हिंसा के मामले में दर्ज मुकदमों के आधार पर गैंगचार्ट बनाया गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार भी कर लिया, जिसके बाद भीम आर्मी समर्थकों में खलबली मची हुई है।

5 मई 2017 में सहारनपुर में शब्बीरपुर हिंसा हुई थी, जिसके विरोध में नौ मई को सहारनपुर में हिंसा हुई थी। रामनगर में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने भीम आर्मी के पदाधिकारियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए थे। अब उन्हीं मुकदमों को आधार बनाकर पुलिस ने जिला जेल में बंद भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल वालिया और राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत सिंह नौटियाल के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया है। इसमें शिवम उर्फ कदम निवासी लाडवा व राजन हलालपुर देहात कोतवाली को भी निरुद्ध किया गया है।

उधर, मंगलवार को पुलिस ने एक अभियुक्त शिवम उर्फ कदम को तो गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया, जबकि दूसरे फरार अभियुक्त राजन की तलाश की जा रही है। साथ ही भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव व राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत के खिलाफ रिमांड भी जेल में तामिल करा दिया गया है। पुलिस की कार्रवाई के बाद भीम आर्मी में खलबली मची हुई है। 

घुन्ना प्रकरण में कमल, राष्ट्रद्रोह में मंजीत है जेल में बंद 
भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल वालिया को घुन्ना प्रकरण के मामले में दर्ज मुकदमे में नामजद किया गया था। वहीं, राष्ट्रीय महासचिव मंजीत ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट की थी। इसके बाद उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था। कमल वालिया और मंजीत नौटियाल ने 16 अक्टूबर को अदालत में सरेंडर कर दिया था।

कमल वालिया, मंजीत नौटियाल और उनके दो अन्य साथियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। एक अभियुक्त शिवम को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। -विनीत भटनागर, एसपी सिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *