भारी बारिश के बाद रत्नागिरी में डैम टूटा, 2 लोगों की मौत, 22 लापता

महाराष्ट्र  
महाराष्ट्र के रत्नागिरी में स्थित तवरे डैम के टूटने की खबर हैं. इससे डैम के नीचे बसे 7 गांवों में बाढ़ आ गई है. इस घटना में लगभग 22 लोग लापता हैं, जबकि 2 लोगों का शव रेस्क्यू टीम ने बरामद कर लिया है. घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन ने राहत ऑपरेशन शुरू किया है. जिला प्रशासन की राहत टीम ने ही दो पुरुषों के शव बरामद किए हैं. घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम को भेज दिया गया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक लगातार बारिश की वजह से डैम का जलस्तर बढ़ गया था. बता दें कि महाराष्ट्र में रविवार से मॉनसून की जोरदार बरसात हो रही है. रिपोर्ट के मुताबिक डैम से पानी निकलने की वजह से डैम के पास बने 12 घर पूरी तरह से बह गए. इन्हीं घरों में रहने वाले लोगों के गायब होने का अंदेशा है.
 
राहत एजेंसियों का कहना है कि डैम के पानी में बहे लोगों के निचले इलाकों में मिलने की आशंका है. लेकिन उन्हें हुए नुकसान के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. जिला प्रशासन, पुलिस और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है.  मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाके रविवार से भारी बारिश की चपेट में हैं. महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और 75 लोग घायल हो गए हैं. इनमें मुंबई, ठाणे और पुणे में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या भी शामिल है. प्रदेश सरकार ने एहतियातन मंगलवार को मुंबई में छुट्टी की घोषणा कर दी थी.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *