भारत में लॉन्‍च हुई Kia Seltos की SUV, 10 लाख से भी कम है कीमत

नई दिल्‍ली

अगर आप कॉम्‍पैक्‍ट  SUV कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक खास मौका है. दरअसल, साउथ कोरिया की कंपनी Kia Motors ने कॉम्पैक्ट एसयूवी Seltos के जरिए भारतीय ऑटो इंडस्‍ट्री में एंट्री की है. Seltos की लॉन्चिंग आज यानी गुरुवार को हो गई है. इस कार की शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये रखी गई है.

यह एसयूवी दो अलग डिजाइन लाइन (टेक लाइन और जीटी लाइन) में लॉन्‍च की गई है. कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह पहली बार है, जब कोई मॉडल दो डिजाइन ऑप्शन में उपलब्ध होगा. सेफ्टी की बात करें तो कार में 6 एयरबैग, एबीएस, ईएससी, हील स्टार्ट असिस्टेंट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर दिया गया है.

इस कार में 3 इंजन ऑप्शन हैं. कार में 1.5 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन, 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन होगा. किआ ने इन सभी इंजन को BS-VI मानकों के साथ लॉन्च किया है. ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि Seltos मार्केट में टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर और ह्यूंदै क्रेटा जैसी एसयूवी को टक्कर देगी. कंपनी के मुताबिक इस मॉडल के लिए 32 हजार से अधिक बुकिंग हुई है.

यहां बता दें कि Kia Motors के इस मॉडल की प्री-बुकिंग 16 जुलाई से शुरू हो गई थी. बीते जुलाई महीने में कंपनी ने कार को सिर्फ 25 हजार रुपये के टोकन अमाउंट पर बुक करने का ऑफर दिया था.  इस कार की प्री-बुकिंग देश के 160 शहरों में 265 डीलर के जरिए की गई थी. इस कार को भारत में ऑटो एक्‍सपो 2018 में पेश किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *