भारत-पाक तनाव को लेकर ‘अच्छी खबर’, संघर्ष खत्म होने की उम्मीद: ट्रंप

नई दिल्ली 
भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा है कि जल्द ही 'अच्छी खबर' आने वाली है। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ वियतनाम में शिखर वार्ता से इतर ट्रंप ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के संघर्ष पर अच्छी खबर है, उम्मीद है कि यह खत्म होने को है। ब्लूमबर्ग एशिया ने ट्रंप के इस बयान को ट्वीट किया है। 
 
बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद से ही भारत-पाकिस्तान में तनाव है। अमेरिका, चीन समेत तमाम देशों ने भारत और पाकिस्तान से संयम बरतने की अपील की है। पुलवामा हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। भारत ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के खैबरपख्तूनख्वा स्थित बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग सेंटर को हवाई हमले से तबाह कर दिया। 

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ भारत की कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हवाई हमले की नाकाम कोशिश की थी। इससे तनाव और बढ़ गया है। हमले की कोशिश में शामिल पाकिस्तान के 10 एफ-16 विमानों को भारतीय वायुसेना के विमानों ने न सिर्फ खदेड़ दिया, बल्कि एक F-16 को मार गिराया, जिसका मलबा PoK में गिरा। इस दौरान, भारत का एक मिग-21 विमान दुर्घटना का शिकार हो गया और उसके पायलट विंग कमांडर अभिनंदन 'लापता' हो गए। पाकिस्तान के इस दावे के बाद कि अभिनंदन उसके कब्जे में हैं, भारत ने इस्लामाबाद से तत्काल विंग कमांडर को छोड़ने की अपील की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *