भारत के खिलाफ वनडे में खेलेंगे क्रिस गेल, तोड़ेंगे ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) को टीम में शामिल किया है। गेल ने इस साल फरवरी में घोषणा की थी कि वह विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने अपना फैसला बदलते हुए कहा कि वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलना चाहेंगे। वेस्टइंडीज के चयनकर्ताओं ने क्रिस गेल की यह इच्छा पूरी कर दी है।

क्रिस गेल वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के 10405 वनडे रनों के रिकॉर्ड से मात्र 12 रन पीछे हैं। उनके पास इस सीरीज में यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहेगा। बाएं हाथ के यह बल्लेबाज हालांकि इससे पहले टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे, क्योंकि इस दौरान वह जीटी20 कनाडा में व्यस्त रहेंगे। 
 
ओपनर जॉन कैम्पबेल और आलराउंडर रोस्टन चेज तथा कीमो पॉल 14 सदस्यीय टीम में लौटे हैं। तीनों विश्व कप टीम में जगह नहीं बना पाए थे। विश्व कप टीम से बल्लेबाज सुनील अम्ब्रीश और डैरेन ब्रावो, ऑफ स्पिनर एश्ले नर्स और तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल को बाहर किया गया है।

वनडे सीरीज का पहला मैच आठ अगस्त को गुयाना नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज के बाकी बचे दो मैच 11 और 14 अगस्त को क्वीन्स पार्क ओवल, त्रिनिदाद में खेले जाएंगे। 
 
भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की वनडे टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, जॉन कैम्पबेल, एविन लुइस, शाई होप, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, फेबियन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल, शेल्डन कॉट्रेल, ओशन थॉमस, केमार रोच।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *