भारत की बेल्जियम पर शानदार जीत, मंदीप और आकाशदीप ने दिखाई चमक

नई दिल्ली
 भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेल्जियम दौरे की शुरुआत शानदार जीत के साथ की है। भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम को 2-0 से हराया। भारत को लिए मनदीप सिंह और आकाशदीप ने 1-1 गोल किए। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया को बेल्जियम के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त मिल गई है।

भारतीय टीम इस मैच में मेजबान टीम से बेहतर नजर आई और उनकी रक्षा पंक्ति को भेदने में कमायाब रही। इस मैच का पहला और दूसरा क्वार्टर बिना किसी गोल के खत्म हुआ। भारत की तरफ से पहला गोल मनदीप सिंह ने मैच के 39वें मिनट में किया। इस गोल के साथ ही भारत ने बेल्जियम पर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस क्वार्टर में इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ।

मैच के आखिरी क्वार्टर में बेल्जियम ने काफी प्रयास किए लेकिन गोल भारत के खाते में आया। मैच के 54वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने गोल कर भारत को मैच में 2-0 से आगे कर दिया। इस मैच में भारतीय रक्षा पंक्ति अभेद नजर आई और मेजबान के प्रयास को लगातार असफल करने में कामयाब रही।

भारत को सीरीज के दूसरे मुकाबले में बेल्जियम के खिलाफ अब शनिवार को खेलना है। तीन मैचों की इस सीरीज का दूसरे मुकाबला अगर भारत जीत लेता है तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी। वहीं अगर मेजबान ने जीत हासिल की तो फिर नतीजा तीसरे मुकाबले के बाद होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *